logo-image

अयोध्या केस : CM योगी से मिले मुस्लिम धर्मगुरु, की ये मांग

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शांति का माहौल देखने को मिल रहा है. सोमवार की शाम को शिया व सुन्नी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

Updated on: 12 Nov 2019, 09:03 AM

लखनऊ:

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शांति का माहौल देखने को मिल रहा है. सोमवार की शाम को शिया व सुन्नी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. करीब एक घंटे तक चली इस मुलाकात में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सीएम योगी से अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए एक ऐसी जगह जमीन मांगी है जहां इस्लामिक यूनिवर्सिटी का भी निर्माण हो सके. धर्मगुरुओं ने सुप्रीम कोर्ट के लिए एक ऐसी जगह जमीन मांगी है जहां इस्लामिक यूनिवर्सिटी का भी निर्माण हो सके.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में जमीन को लेकर मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कह डाली बड़ी बात

धर्मगुरुओं ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रदेश में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीएम योगी को बधाई भी दी. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा के नेतृत्व में मुस्लिम धर्मगुरुओं का प्रतिनिधिमंडल सीएम योगी से मिला. इसमें प्रमुख धर्मगुरु मौलाना हमीदुल हसन, मौलाना सलमान हुसैन नदवी, मौलाना फरीदुल हसन, मौलाना यूसुफ हुसैनी समेत 15 धर्मगुरुओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लगभग 1 घंटे मुलाकात की.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथोरागढ़ में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए

सभी धर्मगुरुओं ने अयोध्या प्रकरण में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया. साथ ही सीएम योगी को प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए बधाई भी दी. सीएम ने सभी वरिष्ठ धर्मगुरुओं से अपील की है कि वह शांति और आपसी सौहार्द बनाए रखने में सहायता करें. समाज को जोड़ने वाला संदेश लोगों को दें.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में बनेगा राम मंदिर तो अब इस जगह बनाया जाएगा सीता मंदिर

सीएम योगी ने धर्मगुरुओं को प्रदेश के अल्पसंख्यकों के हितों की योजनाओं के बारे में भी बताया. इन योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए उपयोग करने की जगरुकता भी उत्पन्न करने की अपील की. सीएम ने अल्पसंख्यकों के विकास एवं उत्थान के लिए प्रदेश सरकार से हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया. अगर मुस्लिमों से अधिकारी पक्षपात करते हैं तो उसकी शिकायत करने को कहा.