logo-image

बालाकोट हमले पर पाक की नापाक हरकतों का खुलासा करने वाली इटली की पत्रकार ने लगाई गुहार

बालाकोट आतंकी हमले पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का खुलासा करने वाली इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो (Francesca Marino) वाराणसी पुलिस से काफी आहत है.

Updated on: 28 Jun 2019, 07:06 AM

नई दिल्ली:

बालाकोट आतंकी हमले पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का खुलासा करने वाली इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो (Francesca Marino) वाराणसी पुलिस से काफी आहत है. पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो ने वाराणसी पुलिस को भ्रष्ट बताते हुए ट्वीट पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है, जिसका मोर्चा खुद कप्तान साहब संभाल रहे हैं. उन्होंने अपना फोन नंबर ट्वीट करते हुए एसएसपी से बात करने की गुजारिश कर दी.

यह भी पढ़ेंः Mumbai: रेप केस में अभिनेता आदित्य पंचोली के खिलाफ FIR दर्ज, जानें किस अभिनेत्री ने की शिकायत

ये मामला भेलूपुर थाने से जुड़ा होने से सीओ भेलूपुर अनिल कुमार को जांच दी गई है. फ्रांसेस्का मरीनो ने ही बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक का सच दुनिया के सामने रखा था और साल 2010 में आतंकवादी हाफिज सईद का इंटरव्यू लेकर खलबली मचा दी थी. लेकिन, इस बार वह खुद वाराणसी पुलिस काफी परेशान हैं.

यह है पूरा मामला

फ्रांसेस्का मरीनो का कहना है कि उन्होंने वाराणसी के संध्या और राम नाम के दो बच्चों को बहुत पहले गोद ले लिया था. इसके बाद वह दोनों बच्चों को लेकर इटली चली गई थीं. उन्होंने बड़े होने पर संध्या शादी वाराणसी में ही कर दी. इसी बीच राम ने भी वाराणसी की ही एक लड़की से शादी की इच्छा जताई. शादी के बाद राम की पत्नी न तो बनारस स्थित घर आई और न ही वह इटली आईं. इस पर दोनों के बीच तलाक का मामला आगे बढ़ा. मामला थाने तक पहुंचा और दहेज के लिए परेशान करने का आरोप भी लग गया. पांच लाख रुपये शादी खर्च सहित सात लाख रुपयों की मांग हुई. फ्रांसेस्का मरीनो ने दहेज के आरोपों को भी सिरे से नकार दिया है.

यह भी पढ़ेंः जन कल्याण योजनाओं का लाभ सर्वाधिक गरीबों को मिलना सुनिश्चित हो : केंद्रीय गृहमंत्री

फ्रांसेस्का का आरोप है कि धीरे-धीरे मांग बढ़कर 10 लाख रुपयों तक जा पहुंची. लड़की के घरवालों ने राम और संध्या दोनों के खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और दहेज का सामान हड़प लेने का मुकदमा दर्ज करा दिया, जबकि संध्या उस समय भारत में ही नहीं थी और न ही राम की पत्नी कभी उसके घर रहने आई थी.

यह भी पढ़ेंः क्‍या है निकाह हलाला, जिसे खत्‍म करने की बात कही है मोदी सरकार ने

फ्रांसेस्का ने आरोप लगाया है कि भेलूपुर पुलिस ने लड़कीवालों से पैसे लेकर राम और संध्या के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस बारे में जब उन्होंने भेलूपुर पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने उनसे पैसा देकर इस मामले में समझौता करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. यह भी आरोप है कि भेलूपुर पुलिस ने उन्हें इस मुकदमे की एफआईआर की कॉपी भी नहीं दी है.

अमित शाह और स्मृति ईरानी को ट्वीट टैग करते ही हरकत में पुलिस

फ्रांसेस्का को जब हल निकलता नहीं दिखा तो उन्होंने अपनी बातों को ट्वीट करना शुरू कर दिया. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और स्मृति इरानी (Smriti Irani) को भी ट्वीट से टैग किया और मदद की गुहार लगा दी. वाराणसी पुलिस की कार्यप्रणाली को भ्रष्ट बता दिया. फ्रांसेस्का का ट्वीट तेजी से वायरल होते ही एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने भी ट्वीट के जरिये उन्हें एक पोस्ट लिखा. उसमें अपना परिचय देते हुए अपना सीयूजी नंबर भी दिया. कहा कि सीधा संपर्क करें.

जांच के बाद दोषियों पर होगी कार्रवाई: एसएसपी

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि इस सम्बन्ध में भेलूपुर थाने में पता लगवाया है. फिलहाल राम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है. सीओ भेलूपुर अनिल कुमार को जांच के लिए कहा गया है. निष्पक्ष जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसपर उचित कार्रवाई की जाएगी.