logo-image

छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद एएमयू को 5 जनवरी तक बंद करने की घोषणा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के द्वार के पास नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने 5 जनवरी तक संस्थान बंद रखने की घोषणा की.

Updated on: 15 Dec 2019, 11:42 PM

अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के द्वार के पास नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने 5 जनवरी तक संस्थान बंद रखने की घोषणा की. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को आगामी 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में गोलीबारी को लेकर डीसीपी चिन्मॉय बिस्वाल बोले- अफवाह फैलाई जा रही है

अब्दुल हमीद ने आगे कहा कि विश्वविद्यालय आज (15/12/2019) से 05/01/2020 तक बंद है. पिछले तीन दिनों से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई गड़बड़ी के कारण ऐसा किया जा रहा है. यह घोषणा एएमयू के सैकड़ों छात्रों द्वारा नागरिकता (संशोधन) कानून का विरोध करने के बाद हुई, जिनकी पुलिस के साथ झड़प हुई. पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा और आँसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.

रजिस्ट्रार ने एक बयान में कहा कि अन्य सभी कार्यालय हमेशा की तरह खुले रहेंगे और इस दौरान विश्वविद्यालय में केवल कक्षाएं और परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएगी. शेष परीक्षाओं का आयोजन 05/01/2020 के बाद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि परीक्षा का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःजामिया प्रशासन का पुलिस पर आरोप- कैंपस में जबरन घुसकर छात्रों को पीटा और किया ये काम

इससे पहले एएमयू के प्रॉक्टर प्रो अफीफुल्ला खान ने कहा था कि गेट के पास पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि छात्रों ने पुलिस घेरा तोड़ दिया था. पुलिस ने परिसर के सभी गेट सील कर दिए हैं. इलाके में फिलहाल तनाव व्याप्त हो गया है.