'अखिलेश बाबू आप ज्यादा न ही बोलो तो अच्छा है', जानें क्यों अमित शाह ने कही ये बात| अखिलेश का पलटवार

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 04:25:39 PM
'अखिलेश बाबू आप ज्यादा न ही बोलो तो अच्छा है', जानें क्यों अमित शाह ने कही ये बात

अमित शाह। (Photo Credit : News State )

लखनऊ:  

केंद्रीय गृहमंत्री व वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में रैली को संबोधित किया. यहां उन्होंने विपक्ष पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने सपा अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि उन्हें CAA के बारे में कुछ भी पता नहीं है.

वह रटे-रटाए बयान ही बोलते हैं. सीएए पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि यह कानून भारत में आए पाकिस्तानी अल्पसंख्यक शर्णार्थियों के लिए हैं. लेकिन लगातार विपक्षी दलों के जरिए यह अफवाह फैलाई जा रही है कि इससे देश के मुस्लिमों की नागरिकता छिन जाएगी.

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि 'अखिलेश बाबू आप ज्यादा न बोलो तो अच्छा है. किसी के रटे रटाए वाक्य बोल देते हो. सीएए क्या है मंच पर आकर जरा उसके बारे में 5 मिनट बोल के दिखा दो. कभी-कभी पढ़ा करो भैया, पढ़ने से फायदा होता है. देश विरोधी नारे, देश विरोधी काम को उत्तर प्रदेश की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी.'

उन्होंने आगे कहा कि जब हमारी सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो ये कहते हैं कि भटके हुए लोगों को मारा जा रहा है. अरे भैया अगर ये भटके हुए लोग हैं तो इन्हें अपनी पार्टी की सदस्यता क्यों नहीं दिला देते. यहां उन्होंने ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता दीदी पहले शर्णार्थियों को नागरिकता दिलाना चाहती थीं. लेकिन आज हमारा विरोध किया जा रहा है.

First Published: Jan 21, 2020 03:04:02 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो