logo-image

जिसे जितना विरोध करना है कर ले, CAA वापस नहीं होगा, लखनऊ की रैली में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री व वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

Updated on: 21 Jan 2020, 02:58 PM

लखनऊ:

केंद्रीय गृहमंत्री व वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में रैली को संबोधित कर रहे हैं. अनुमान है कि भाजपा के अवध क्षेत्र की इस रैली में क्षेत्र के सभी 16 जिलों से लगभग एक लाख लोग आए हैं. अमित शाह से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित किया. रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम विधायक सांसद और मंत्री शामिल हुए.

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि CAA के जरिए कांग्रेस बेनकाब हो गई है. सीएम योगी ने कहा कि एक झूठ को अगर बार-बार बोला जाए तो वह सच नहीं हो जाता. 1947 के बाद से आज पहली बार देश में ऐसी सरकार बनी है जो लोगों के हित का काम कर रही है. लेकिन कांग्रेस लगातार देश को बांटने में लगी है. लगातार यह बताया जा रहा है कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेकिन लगातार कांग्रेस अफवाह फैला कर देश को तोड़ने में लगी है.

अमित शाह ने कही ये बात

दुष्प्रचार कर देश को तेड़ने वाले लोगों के कारण आज बीजेपी को यह जन जागरण अभियान करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि सीएए से देश के मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी. ममता दीदी, अखिलेश, राहुल बाबा आप लोग मंच खोज लें. हमारे स्वतंत्रदेव आपसे इस मुद्दे पर बहस कर लेंगे. इस एक्ट में किसी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है. इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

आज CAA का विरोध करने वालों से मैं पूछना चाहूंगा कि जो 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक पाकिस्तान में थे आखिर वो 3 प्रतिशत कैसे हो गए. आखिर उनकी आबादी कैसे कम हो गई. उन लोगों को मार दिया गया, लोगों का धर्म परिवर्तन कर दिया गया. लोग जान बचा कर भाग आए. क्या कान के बहरे और आंख के अंधे लोगों को यह दिखाई नहीं दिया. कश्मीरी पंडितों को उन्हीं के घर से धर्म के आधार पर भगा दिया गया तब आखिर ह्यूमन राइट्स कहां चला गया था.

अमित शाह ने कहा कि जिसे जितना विरोध करना है कर ले. सीएए वापस नहीं होगा. पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को हम नागरिकता देंगे. जाइए एक बार देखिए शर्णाथियों के कैंप में जाकर. जिनकी हवेलियां होती थीं औज वह टेंट में रहने को मजबूर हैं. सिर्फ इस वजह से कि वह एक विशेष धर्म से आते हैं.

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी पहले शर्णार्थियों के लिए नागरिकता मांग रही थीं. लेकिन आज जब हम वह दे रहे हैं, तो इन्हें आपत्ति हो रही हैं. आप करे तो अच्छा हम करें तो यह खराब कैसे हो सकता है. अमित शाह ने कहा कि हमने जब 370 हटाई तो कांग्रेस और सपा कहती है कि आप इसे मत हटाओ. भला आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है.

ट्रिपल तलाक पर बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट लगातार कह रहा था कि ट्रिपल तलाक हटना चाहिए. लेकिन विपक्षी दल वोट बैंक के कारण इस फैसले को नहीं ले पाए. लेकिन आज मुस्लिम महिलाओं को नरेंद्र मोदी सरकार ने न्याय देने का काम किया है. 40 से ज्यादा देशों में जब ट्रिपल तलाक नहीं है तो आखिर भारत में क्यों हो.

कांग्रेस ने राम मंदिर बनने से रोका

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार जब केंद्र में थी तो वह राम मंदिर के बनने में अड़ंगा लगाती थी. हर बार कपिल सिब्बल साहब कोर्ट में कहते थे कि अभी मंदिर न बनाया जाए. लेकिन जैसे ही नरेंद्र मोदी को आपने 303 सीटें देकर फिर प्रधानमंत्री बनाया वैसे ही तेजी के साथ सुप्रीम कोर्ट में केस चला. मैं देश के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि तीन महीने में आकाश को छूता हुआ राम मंदिर बनेगा.