logo-image

CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, उत्तर प्रदेश में शनिवार को भी बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राज्य के सभी स्कूल और कालेज बंद रहेंगे.

Updated on: 20 Dec 2019, 11:58 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राज्य के सभी स्कूल और कालेज बंद रहेंगे. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार रात आदेश जारी किया गया. गौरतलब है कि जबरदस्त सर्दी की वजह से सरकार ने सभी स्कूलों को गुरुवार एवं शुक्रवार को बंद रखने का आदेश जारी किया था. यह आदेश ऐसे समय आया है जब संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए हैं और इस दौरान हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ेंःTweet on CAA: हिन्दू संगठन ने अभिनेता फरहान अख्तर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते पारा गिरता ही जा रहा है. ऐसे में ठंड ने लोगों का जीना मुहाला कर दिया है. बढ़ती ठंड की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहें.

यह भी पढ़ेंःनिर्मला सीतारमण ने ममता बनर्जी से पूछा सवाल- क्या भारतीय संस्थाओं पर भरोसा नहीं...

उत्तर भारत में ठंड का कहर लगाता बढ़ता जा रहा है. इसी चलते प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला लिया है. कई जिलों में शीतावकाश की घोषणा कर दी गई है. राज्य के बड़े हिस्से में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. इस पर योगी सरकार ने आदेश जारी कर कहा था कि अगले दो दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के सारे स्कूल बंद रहेंगे.