logo-image

अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद्द, जिला प्रशासन ने नहीं दी आने की अनुमति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद्द हो गया है. रामपुर में अखिलेश यादव को आज सांसद आजम खान के परिवार से मुलाकात करनी थी.

Updated on: 09 Sep 2019, 12:12 PM

रामपुुर:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद्द हो गया है. आज रामपुर में अखिलेश यादव को सांसद आजम खान के परिवार से मुलाकात करनी थी. मगर जिला प्रशासन ने मोहर्रम और गणेश पूजा का हवाला देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री को रामपुर ना आने की बात कही है. अखिलेश यादव के दौरे से पहले रामपुर में धारा 144 लगा दी गई है. जिसके बाद अखिलेश यादव ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. अब सपा अध्यक्ष 13 और 14 सितम्बर को रामपुर जाएंगे.

सोमवार सुबह अखिलेश यादव अपने घर से रामपुर के लिए रवाना हुए थे. मगर कुछ ही देर बाद वापस लौटकर वो समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे. यहां मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे बरेली जाना था और फिर रामपुर जाना था, जहां आजम खान के परिवार से मिलना था. इस बारे में 8 सितंबर को ही जिला प्रशासन को सूचना दे दी गई थी. लेकिन जिला प्रशासन ने मोहर्रम और गणेश पूजा का हवाला देते हुए रामपुर ना आने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः हापुड़ में बीजेपी नेता की हत्या, पुलिस चौकी से कुछ ही दूर बदमाशों ने गोलियों से भूना

जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने अपना रामपुर दौरा रद्द कर दिया. अखिलेश यादव ने बताया कि अब वो 13 और 14 सितम्बर को रामपुर जाएंगे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर राजनीति के तहत मुकदमे दर्ज करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सरकार से हमें यही कहना है कि राजनीति की वजह से मुकदमे ना लगाए. प्रशासन पर दबाव डालकर लोगों से मुकदमे ना लिखवाएं. अनुमति न मिलने पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ऐसा प्रचार कर रही है कि जैसे हमारे जाने से रामपुर में दंगा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि रामपुर के जिलाधिकारी को उत्तर प्रदेश में एक्सटेंशन चाहिए, इसलिए वो इस तरह का बर्ताव कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता फैसल खान द्वारा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लिखे खत पर अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के ही रूप हैं. जो कांग्रेस है, वही बीजेपी है और जो बीजेपी है, वही कांग्रेस है. उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन और कांग्रेस एक ही भाषा बोल रहे हैं. आजम खान का बचाव करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि आजम खान पर लगाए गए सभी मुकदमे सियासी हैं. यूनिवर्सिटी बनाने की उन्हें सजा मिल रही है, लेकिन पूरी समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी है.

यह भी पढ़ेंः आजम खान के बहाने पूरे उत्तर प्रदेश में दंगा कराना चाहते हैं अखिलेश यादव: कांग्रेस नेता

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि कई दलों से गठबंधन को लेकर बात हो रही है. समय आने पर गठबंधन के बारे में बात करेंगे. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने साफ किया कि भविष्य में जो चुनाव (2022 विधानसभा चुनाव) होंगे उसमें हम अकेले लड़ेंगे. वहीं सपा अध्यक्ष ने IIM लखनऊ में मंत्रियों की क्लास को लेकर कहा कि सरकार अपनी हर नाकामी को छिपाना चाहती है, कभी रामपुर के बहाने तो कभी मंत्रियों को IIM ले जाकर. उन्होंने कहा कि IIM में सरकार इसलिए ट्रेंनिग ले रही है क्योंकि उन्हें कुछ नहीं आता. अखिलेश यादव ने कहा कि वो सरकार से हट जाएं हम सरकार चलाकर दिखा देंगे.