अखिलेश यादव बोले- BJP के कट्टर समर्थकों का भी नीचा हो रहा है सिर

News State Bureau  |   Updated On : March 05, 2019 07:45:47 AM
उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली:  

एयर स्‍ट्राइक (Air Strike)  के बाद बीजेपी नेताओं द्वारा आर्मी यूनीफार्म जैसे कलर और डिजाइन वाली टी-शर्ट पहनकर रैली निकालने को लेकर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा है. सपा मुखिया ने ट्वीट करके कहा है कि भाजपा के लोग सेना की वर्दी पहनकर चुनावी सभाओं और यात्राओं पर निकल रहे हैं उनके इस कृत्य के कारण आम भारतीय ही नहीं भाजपा के कट्टर समर्थकों का भी सिर नीचा हो रहा है. पूरी दुनिया में भाजपा की वजह से भारत की छवि धूमिल हो रही है. भाजपा को इसके लिए सेना और देश से माफ़ी माँगनी चाहिए.

बता दें आर्मी यूनीफार्म जैसे कलर और डिजाइन वाली टी-शर्ट पहनकर सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी दो मार्च को युवा विजय संकल्प बाइक रैली में पहुंच गए थे. इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर कई सवाल किए. लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा, भारतीय आर्मी की वर्दी कोई आम ड्रेस नहीं है कि कोई आम आदमी इसे पहनकर घुमता रहे. इसे कमाने के लिए मेहनत और जब्जे की जरूरत होती है. इन सवालों के जवाब देते हुए मनोज तिवारी ने कहा, जो लोग ये समझते हैं कि हमने टशन या राजनीति करने के लिए आर्मी वाली टी-शर्ट पहनी है तो वह गलत हैं और शायद उन्हें मेरे बारे में कुछ पता नहीं है.

इस पर सफाई देते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा, आर्मी के प्रति उनके मन में पूरा सम्मान है और वह भी फौज में जाना चाहते थे. उन्होंने स्कूल-कॉलेज के टाइम में एनसीसी की थी और उनके पास एनसीसी का सी-सर्टिफिकेट भी है. मनोज तिवारी ने आगे कहा, आर्मी में भर्ती होने के लिए उन्होंने कई बार टेस्ट गिए, लेकिन सलेक्ट नहीं हुए. इसलिए वह अक्सर ऐसी टी-शर्ट पहनते हैं. उनके पास ऐसी 5-6 टी-शर्ट और भी हैं.

यह भी पढ़ेंः  पीएम मोदी को आया गुस्सा, कहा- आतंकवादी चाहे सातवें पाताल में भी छिप जाए, चुन-चुनकर मारूंगा

मनोज तिवारी ने कहा, देश में एनसीसी चौथी सेना की तरह काम करती है. इस नाते उनका इस तरह का कपड़ा पहनने का पूरा अधिकार है. उन्होंने यह आर्मी ड्रेस वाली टी-शर्ट विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पहनी थी. मेरे हिसाब से इसमें कोई गलत नहीं है. दिल्ली प्रदेश महिला मोर्चे की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी मनोज तिवारी के आर्मी टी-शर्ट पहने जाने को शर्मनाक बताया. इस वर्दी की शान और सम्मान के खातिर सैनिक अपनी जान तक कुर्बान कर देता है, मगर बीजेपी तिवारी ने अपने राजनीतिक स्टंट के चक्कर में उसका तमाशा बनाकर रख दिया.

First Published: Mar 05, 2019 07:45:38 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो