BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

अखिलेश यादव बोले- बड़ी पार्टियों से गठबंधन का देख चुके हैं अंजाम, 2022 का चुनाव अकेले लड़ेंगे

आईएनएस  |   Updated On : September 09, 2019 09:03:24 PM
Akhilesh Yadav  will contest the 2022 elections alone

Akhilesh Yadav will contest the 2022 elections alone (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी अकेले ही लड़ेगी. अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि "बड़ी पार्टियों से गठबंधन का अंजाम देख चुके हैं. अब सपा 2022 का चुनाव अकेले लड़ेगी. अखिलेश ने छोटे दलों के साथ गठबंधन की गुंजाइश से मना नहीं किया है. बसपा से गठबंधन टूटने के बाद मायावती के आरोपों पर पूछे गए सवाल के जवाब में अखिलेश ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें - RBSE BSER 10th Supplementary Result Declared: राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट घोषित, यहां से करें चेक

ज्ञात हो सपा मुखिया अखिलेश यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन कर के लड़ा था. इसमें दो नौजवानों को एक साथ लाने की बात पर खूब शोर मचा था. सपा सत्ता से बाहर हो गई. खास बात यह कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सार्वजनिक तौर पर इन दोनों गठबंधन को सपा के लिए नुकसानदेह बताया था.चुनाव परिणाम आने के बाद सपा ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दिया था. लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश ने दशकों पुरानी अदावत भुलाते हुए बसपा से हाथ मिलाया था. लेकिन इस बार भी अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिले. पार्टी महज पांच सीट ही जीत सकी, जबकि परिवार के तीन सदस्य चुनाव हार गए.

First Published: Sep 09, 2019 09:02:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो