अखिलेश यादव बोले- CM योगी 'समाजवादी राहत पैकेट' को बांटने का निर्देश दें, चाहे नाम बदल दें

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 03:37:50 PM
akhilesh yadav

akhilesh yadav (Photo Credit : ट्विटर )

लखनऊ:  

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन में है. यह 14 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को खाने को नहीं मिल रहा है. काफी संख्या में लोग सड़कों पर आ गए हैं. ट्रेन-बस सब बंद है. जिसके चलते लोग एक जगह से दूसरी जगह पर जा भी नहीं सकते हैं. लोग पैदल ही अपने घर जाने को विवश है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार को मदद करने को कहा है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: हिना खान ने लगाया पोछा तो दिव्यांका त्रिपाठी ने बनाया खाना, देखें लॉकडाउन में क्या कर रही हैं टीवी एक्ट्रेसेस

लाखों लोग भूखे-प्यासे और आपूर्ति के अभाव में त्रस्त हैं

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा किे आज प्रदेश की सड़कों पर जिस प्रकार लाखों लोग भूखे-प्यासे हैं और आपूर्ति के अभाव में जानता त्रस्त हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा सरकार के समय भोजन के लिए वितरित किए गये ‘समाजवादी राहत पैकेट’ को बांटने का निर्देश ज़िलाधिकारियों को जारी करें. जिनके नियम भी बने हैं. चाहें तो नाम बदल दें. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार अब समीक्षा बैठकों में समय बर्बाद ना करें. करोड़ों गरीब मजदूर लोग सड़कों पर भूखे, प्यासे बिना महामारी सुरक्षा संसाधनों के भटक रहे हैं. उनके लिए खाने पीने, रहने एवं कोरोना की जांच और बचाव का इंतजाम करें.

यह भी पढ़ें- एनबीटी मुहैया करा रहा है कि किताबों को नि:शुल्क डाउनलोड करने की सुविधा

भोजन की व्यवस्था तत्काल करें

इस कठिन समय में सरकार को तत्काल देश के सभी जन-धन खाताधारकों के बैंक अकांउट में सहायता धनराशि ट्रांसफ़र करने का प्रबंध करना चाहिए. साथ ही जो लोग रास्तों पर भटक रहे हैं उनके भोजन-पानी, चिकित्सा और सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए रैन-बसेरों का भी इंतज़ाम करना चाहिए. सरकार से अपील है कि गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था तत्काल करें. जिससे वो घास खाने पर मजबूर न हों साथ ही सब्ज़ी जैसी दैनिक उपयोग की चीज़ों पर पुलिस संयम बरते.

First Published: Mar 26, 2020 03:16:20 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो