logo-image

पुलवामा हमला: फिदायीन हमले में शहीद हुए प्रदीप के घर पहुंचे अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार दोपहर यानी आज पुलवामा फिदायीन हमले में शहीद हुए प्रदीप के घर कन्नौज पहुंचे.

Updated on: 15 Feb 2019, 05:38 PM

नई दिल्ली:

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार दोपहर यानी आज पुलवामा फिदायीन हमले में शहीद हुए प्रदीप के घर कन्नौज पहुंचे. अखिलेश यादव ने शहीद प्रदीप के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी और बातचीत की. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए वहीं कई जख्मी हो गए हैं. अखिलेश यादव ने शहीद के परिवारवालों से मुलाकात करके कहा कि आज हम सब शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं. देश की भावात्मक एकता ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति है, जो इस कठिन समय में इन परिवारों और देश के हर नागरिक का हौसला बनेगी.

शहीद की पत्नी नीरज यादव ने बताया कि वो अपने बच्चों के साथ परिवार से अलग रहती हैं आज उनके सामने एक बड़ा संकट आ गया है. उनकी बेटियों की पढ़ाई अब कैसे होगी, उनके मकान पर भी लोन है.

इसे भी पढ़ें: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ उठाया दूसरा बड़ा कदम, राजदूत अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया

वहीं, शहीद प्रदीप के पिता अमर सिंह यादव ने कहा कि ये सब राजनीति की वजह से हुआ है, सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं देती और हमारे नौजवान शहीद हो रहे हैं. सरकार कहे तो सही मैं आज भी देश के लिए लड़ने को तैयार हूं. मेरा बेटा देशभक्त था जो चला गया. आगे कोई और बेटा किसी का शहीद न हो इसके लिए सरकार को अब कुछ कदम उठाने चाहिए.

परिवारवालों के मुताबिक शहीद प्रदीप छुट्टी खत्म होने पर 10 फरवरी को वह जम्मू रवाना हुए थे. 11 जनवरी को वह जम्मू पहुंचे. बुधवार सुबह भी उन्होंने घर पर फोन किया था. आखिरी बार भाभी से ही बात की थी. करीब 10 मिनट ही बात हुई थी.