logo-image

अखिलेश ने डॉक्टर से सिर्फ इसलिए अभद्रता की क्योंकि उसके नाम में 'मिश्रा' लिखा था : बीजेपी नेता

पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा कन्नौज में डॉक्टर को सरकार का आदमी बताते हुए भगाने के मामले में बीजेपी (BJP) ने निशाना साधा है.

Updated on: 14 Jan 2020, 12:34 PM

लखनऊ:

पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा कन्नौज में डॉक्टर को सरकार का आदमी बताते हुए भगाने के मामले में बीजेपी (BJP) ने निशाना साधा है. बीजेपी का आरोप है कि एक विशेष जाति से संबंध रखने के कारण अखिलेश यादव ने डॉक्टर के साथ अभद्रता की है. बीजेपी का कहना है कि अखिलेश यादव डॉक्टर से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगे.

लखनऊ के बीजेपी नेता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि ''ये अखिलेश यादव जी के संस्कार हैं. हल्ला बोल की राजनीति से उन्होंने यही सीखा है. और उन्हें कैसे बर्दाश्त हो सकता है. वह पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के पुत्र हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. जब से उनकी पत्नी कन्नौज से हारी हैं. तबसे जब भी वह कन्नौज जाते हैं हार की टीस आक्रोश के रूप में निकलती है. जिस तरह से उन्होंने इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के साथ अभद्र व्यवहार किया है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए. क्योंकि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उनसे इसी प्रकार की सीख लेंगे और फिर मारपीट और गुंडागर्दी पर उतारू हो जाते हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री के लिए इस तरह की भाषा शोभा नहीं देती है. इसलिए उन्हें अपने व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए. डॉक्टर धरती का भगवान होता है. ऐसे में आपका व्यवहार अति निंदनीय है. अखिलेश जी ने अभद्रता सिर्फ इस लिए की है क्योंकि डॉक्टर के नेम प्लेट पर मिश्रा लिखा था.''

क्या हुआ था

दरअसल अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज बस हादसे (Kannauj Bus Accident) के घायलों से मिलने पहुंचे थे. जहां वह लोगों से मुलाकात कर रहे थे. यहां घायलों के परिजनों का कहना था कि बस में करीब 80 लोग सवार थे. जिनमें से कम से कम 50 लोग मारे गए हैं. तभी एक व्यक्ति ने कहा कि उसे मुआवजे का चेक नहीं मिला है. जिस पर वहां मौजूद इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर DS मिश्रा ने कहा कि चेक दिया गया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने सरकारी डॉक्टर को भगाया, कहा- 'तुम BJP-RSS के आदमी हो सकते हो, भाग जाओ यहां से', देखें VIDEO

इस पर अखिलेश ने कहा कि 'तुम मत बोलो, तुम सरकारी आदमी हो. हम जानते हैं कि क्या होती है सरकार. तुम इस लिए मत बोले क्योंकि तुम सरकार के आदमी हो. तुम सरकार का पक्ष नहीं ले सकते. बहुत छोटे अधिकारी हो तुम. तुम बहुत छोटे कर्मचारी हो. तुम BJP-RSS के हो सकते हो, लेकिन तुम मुझे नहीं समझा सकते हो. दूर हो जाओ तुम, एक दम दूर हो जाओ. बाहर भाग जाओ यहां से.'

क्या बोले डॉक्टर

डॉक्टर डीएस मिश्रा का कहना है कि एक मरीज ने अखिलेश यादव से कहा कि उसे मुआवजा नहीं मिला है. जिस पर वह पूर्व सीएम (Former CM Akhilesh yadav) को बताने लगे कि पीड़ित को चेक दिया गया है. लेकिन अखिलेश ने बिना उनकी पूरी बात सुने कह दिया कि आप सरकार के आदमी हैं. आप सरकार का पक्ष नहीं ले सकते. इसके बाद उन्होंने कमरे से बाहर निकल जाने को कहा.