logo-image

वायु प्रदूषण हुआ खतरनाक, आदेश के बाद भी गाजियाबाद में खुले स्कूल

दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है. सीपीसी ने सिफारिश की थी कि अगले दो दिनों तक स्कूलों को बंद रखा जाए. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके स्कूलों के बंद होने का ऐलान किया.

Updated on: 14 Nov 2019, 10:42 AM

गाजियाबाद:

दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है. सीपीसी ने सिफारिश की थी कि अगले दो दिनों तक स्कूलों को बंद रखा जाए. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके स्कूलों के बंद होने का ऐलान किया. उन्होंने लिखा कि उत्तर भारत में पराली प्रदूषण के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल और परसों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है. बता दें कि नोएडा के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान पहले से ही किया गया है.

यह भी पढ़ें- यूपी के विकास से समझौता करने वाले लापरवाह अधिकारियों की खैर नहीं, योगी ने दिए कठोर आदेश

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के आपात स्तर के करीब पहुंचने से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि जरूरत होने पर सम-विषम योजना को आगे बढ़ाया जा सकता है. धुंध को देखते हुए बुधवार को गाजियाबाद के डीएम ने दो दिनों तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया.

यह भी पढ़ें- UPPCL के बाद अब इस विभाग के कर्मचारियों का पैसा DHFL में फंसा 

खेतों में पराली जलाए जाने और विपरीत मौसमी परिस्थितियों की वजह से पिछले 15 दिनों से प्रदूषण तीसरी बार आपात श्रेणी में पहुंचने की आशंका है. प्रदूषण की वजह से दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली हो चुकी है.

गाजियाबाद में नहीं माना डीएम का आदेश

गाजियाबाद में प्राइवेट स्कूल संचालकों में डीएम के आदेश का खौफ नहीं रह गया है. भयंकर स्मॉग के चलते स्कूल में आने को मजबूर हैं नोनिहाल. ईपीसीए के निर्देश व गाजियाबाद के जिला अधिकारी ने भयंकर बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के चलते जनपद के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है. डीएम के आदेश के बावजूद मोदीनगर मुरादनगर के कई स्कूलों खुले.