logo-image

आगरा में छात्रा के अपहरण के बाद सांप्रदायिक तनाव, 15 दुकानें फूंकी गईं

खंदौली के सेमरा गांव में 'लव जिहाद' (Love Jehad) के आरोप में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया. 9वीं की छात्रा को एक दूसरे समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने के आरोप में करीब 300 लोगों ने एक समुदाय विशेष की दुकानों पर हमला बोल दिया.

Updated on: 18 Sep 2019, 01:00 PM

highlights

  • छात्रा के अपहरण के बाद आया था फोन
  • कहा था पुलिस को मत बताना, लड़की को छोड़ देंगे
  • पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो लोगों ने कानून अपने हाथ में लिया

आगरा:

खंदौली के सेमरा गांव में 'लव जिहाद' (Love Jehad) के आरोप में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया. 9वीं की छात्रा को एक दूसरे समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने के आरोप में करीब 300 लोगों ने एक समुदाय विशेष की दुकानों पर हमला बोल दिया. बलवाइयों ने 15 दुकानों को आग के हवाले कर दिया और छह घरों में जमकर तोड़फोड़ की. बवाल के दौरान वहां चार पुलिस वाले मौजूद थे जो मूकदर्शक बने रहे.

पुलिस ने मंगलवार को देर रात को छात्रा को बरामद कर लिया. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. 15 वर्षीय एक छात्रा सैमरी स्थिति अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है. छात्रा सुबह स्कूल गई, लेकिन शाम को वह घर नहीं लौटी. इसके बाद दोपहर एक बजे उसकी तलाश शुरू हुई. दो बजे अफवाह फैल गई कि लापता लड़की का अपहरण हो गया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश के थाने में शिकायत, जानें क्या है मामला

लड़की के मामा के पास अपहरणकर्ताओं का फोन भी आया है. इतना ही नहीं दो आरोपी भी कई दिनों से घर के चक्कर लगा रहे थे. जिसके बाद शक और भी गहरा हो गया. इसके बाद तीनों के खिलाफ थाने में तहरीरी दी गई. शाम तक भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र भीड़ ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तय की डेडलाइन, 18 अक्‍टूबर तक बहस पूरी करने को कहा

बवाल की सूचना पाकर आईजे (रेंज) ए सतीश गणेश, एसएसपी, डीएम समेत दस थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौके पर पहुंचे. बवाल के डर से आरोपी पक्ष के 50 लोग गांव से पलायन कर गए. सतीश गणेश का कहना है कि जिस छात्रा का अपहरण हुआ था उसे बरामद कर लिया गया है. गांव में पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है. तोड़फोड़ करने वालों की तलाश जारी है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात 

चचेरे भाई ने बताया कि बहन सुबह स्कूल गई थी, लेकिन उसे रास्ते में ही किडनैप कर लिया गया. उसके बाद करीब 4 बजे फोन आया कि पुलिस को मत बताना, तुम्हारी लड़की को रात के 11 बजे छोड़ जाएंगे. आरोप है कि पुलिस को कई बार फोन किया गया लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंची. जब लोगों ने आक्रोशित होकर लोगों ने बवाल शुरु किया तो पुलिस सक्रिय हुई. हलांकि आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.