logo-image

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, नैनी से अहमदाबाद जेल पहुंचा बाहुबली अतीक अहमद

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेन्ट्रल जेल से गुजरात की अहमदाबाद जेल शिफ्ट किए जाने के मामले में राज्य सरकार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है.

Updated on: 03 Jun 2019, 11:56 PM

highlights

  • कारोबारी को अगवा कर जेल में पीटने का आरोप है
  • रीता बहुगुणा जोशी ने कहा राज्य ने नहीं करवाया अतीक को शिफ्ट

इलाहाबाद:

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेन्ट्रल जेल से गुजरात की अहमदाबाद जेल शिफ्ट किए जाने के मामले में राज्य सरकार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. इलाहाबाद से नवनिर्वाचित सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि राज्य सरकार ने सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया है.

उन्होंने कहा है कि अतीक अहमद जैसे लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जेल प्रशासन पर होती है, इसलिए राज्य सरकार की ओर से गुजरात सरकार को पत्र भेजा गया था. गुजरात सरकार का जवाब आने के बाद ही जेल शिफ्ट करने की कार्रवाई की गई है.

सुप्रीम कोर्ट के 23 अप्रैल के आदेश के बावजूद लगभग चालीस दिनों तक नैनी जेल में रोके जाने के सवाल उन्होंने कहा है कि जानबूझकर उन्हें नहीं रोका गया था. बल्कि प्रक्रिया के चलते ही अब तक जेल शिफ्ट की कार्रवाई नहीं हो पायी थी.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की तारीफ करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पार्टी से निकाले गए

डॉ रीता बहुगुणा जोशी के मुताबिक अतीक अहमद को नैनी जेल में सरकार ने कतई नहीं रोका था. गौरतलब है कि दिसम्बर 2016 में नैनी के शुआट्स में हुए बवाल और मारपीट के मामले से ही बाहुबली अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़नी शुरु हो गयी थी.

इस मामले में फरवरी 2017 से अब तक अतीक जेल की सलाखों के पीछे है. अप्रैल 2017 में सूबे में योगी सरकार बनने के बाद अतीक के नैनी सेन्ट्रल जेल से देवरिया जेल शिफ्ट किया गया था. लेकिन देवरिया जेल में भी बाहुबली का आतंक जारी ही रहा.

यह भी पढ़ें- जब भगवान रूपी डॉक्टर बन गया शैतान, मरीज की कर दी धुनाई, देखें Viral Video

अतीक अहमद पर अपने गुर्गों के जरिए लखनऊ के रियल स्टेट कारोबारी मोहित अग्रवाल को अगवा कर देवरिया जेल में पीटने का गम्भीर आरोप था. इसके साथ ही मोहित अग्रवाल की कई फर्में भी अपने गुर्गों के नाम कराने का भी अतीक पर आरोप लगा था.

जिसके बाद उन्हें बरेली जेल शिफ्ट किया गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले अतीक अहमद को नैनी जेल भेज दिया गया था. नैनी जेल से ही अतीक ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ पर्चा दाखिल किया था. लेकिन एमपीएमएलए स्पेशल कोर्ट से चुनाव लड़ने के लिए पैरोल न मिलने के चलते बाद में अतीक ने नाम वापस भी ले लिया था.

देवरिया जेल में अतीक की गुडंई के खिलाफ रियल स्टेट कारोबारी मोहित अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अतीक को प्रदेश से बाहर किसी जेल में रखे जाने की मांग की थी. इसी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अतीक को गुजरात की किसी जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था.