logo-image

कभी राहुल गांधी के साथ जुड़ा था नाम, अब कांग्रेस विधायक अदिति सिंह इनसे करने जा रही शादी

यूपी के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह शीघ्र ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही हैं.

Updated on: 16 Nov 2019, 09:30 PM

नई दिल्ली:

यूपी के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह शीघ्र ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही हैं. कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का विवाह पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी से तय हो गया है. उनकी शादी दिल्ली में 21 नवंबर को होगी. अदिति ने मीडिया से बातचीत में अपनी शादी की पुष्टि की है. उन्होंने यह भी कहा कि यह शादी उनके पिता ने तय की थी.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में मेयर चुनाव: BJP से गठबंधन टूटने के बाद मुंबई में परीक्षा परीक्षा, शिवसेना को मिला NCP का समर्थन

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और अंगद सैनी के परिवार दशकों से राजनीति में हैं. कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का परिवार जितने समय से राजनीति में है, लगभग उतने ही समय से अंगद सैनी का परिवार भी पंजाब की राजनीति में सक्रिय है. अदिति सिंह ने अपनी शादी को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ शादी को लकेर बेहद खुश हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि अदिति सिंह और अंगद सैनी के शादी के कार्ड भी बंट चुके हैं. अदिति सिंह गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाले रायबरेली से आती है. फिलहाल, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं. अदिति सिंह पिछले काफी समय से मीडिया की सुर्खियों में हैं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के बाद संसद में भी BJP से दूर हुई शिवसेना, संजय राउत बोले- पुराने और आज के NDA में बहुत अंतर

कांग्रेस के बाहुबली नेता रहे अखिलेश सिंह की अदिति सिंह बेटी हैं. हाल ही में वह तब सुर्खियों में आई थीं, जब राहुल गांधी के साथ उनकी सगाई की अफवाह फैली थी. इसके बाद अदिति सिंह ने राहुल गांधी के साथ सगाई की खबरों का खंडन किया था और उनको अपना भाई बताया था. अदिति सिंह ने कहा था कि राहुल उनके भाई जैसे हैं, वे उनको राखी बांधती हैं.

इसके अलावा ही कुछ दिन पहले अदिति सिंह पर रायबरेली टोल प्लाजा पर हमला हुआ था. इसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी. इस पर राज्य सरकार ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी थी. इसके अतिरिक्त महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था, लेकिन अदिति सिंह ने हिस्सा लिया था. कांग्रेस पार्टी ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसके अलावा यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लेने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अदिति सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.