logo-image

यूपी में तबलीगियों पर एक्शन शुरू, दो दिन में तमाती ने ढूंढे पर थानेदार पर होगी कार्रवाई

बिना जांच कराए छिपे हुए तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्शन शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दो दिन में सभी जमातियों को ढूंढने के आदेश दिए हैं.

Updated on: 17 Apr 2020, 12:31 PM

लखनऊ:

बिना जांच कराए छिपे हुए तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्शन शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दो दिन में सभी जमातियों को ढूंढने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर दो दिन में जमाती नहीं मिले थे थानेदारों को खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने सभी एडीजी, आईजी और एसएसपी को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः इस पूर्व मुख्यमंत्री ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, धूमधाम से की बेटे की शादी

डीजीपी ने अभियान चलाकर जमातियों को खोजने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कहा कि पुलिस, डॉक्टर, पैरामेडिकल पर हमला करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों से निजी क्षति वसूली अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन न करने पर भी कार्रवाई की जाएगी. उत्तरप्रदेश में 60 फीसद से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात से हैं. 

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में लिफ्ट देने के बहाने ग्रेटर नोएडा में महिला से गैंगरेप

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही सभी जिलों के एसपी और डीएम की जिम्मेदारी तय कर चुके हैं. अब शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब थानेदारों की जिम्मेदारी तय कर दी है. उन्हें चेतावनी दी है कि अगर उनके इलाके में कोई कोरोना संक्रमित मिला तो इसकी जिम्मेदारी उनकी होगी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

जो किसी योजना का लाभार्थी नहीं, उसे दें राशन व भत्ता
मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस आपदा में सभी जरूरतमंदों को तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराएं. जो जरूरतमंद किसी भी योजना का लाभार्थी नहीं है, उसे खाद्यान्न के साथ ही एक हजार रुपये का भरण-पोषण भत्ता दें.