logo-image

उन्नाव में जमानत पर छूटे आरोपियों ने रेप पीड़िता को जिंदा जलाया

हैदराबाद डॉक्टर की जलाकर हत्या करने के बाद संभल में भी रेप और हत्या का मामला आया था. संभल का मामला अभी शांत भी नहीं हुई था कि उन्नाव में एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है.

Updated on: 05 Dec 2019, 12:07 PM

highlights

  • जमानत पर छूट कर आए थे आरोपी
  • मामले की पैरवी करने रायबरेली जा रही थी पीड़िता
  • डीएम-एसपी ने इस मामला की जांच अपने हाथ में ली

उन्नाव:

हैदराबाद डॉक्टर की जलाकर हत्या करने के बाद संभल में भी रेप और हत्या का मामला आया था. संभल का मामला अभी शांत भी नहीं हुई था कि उन्नाव में एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. यहां गुरुवार को रेप पीड़िता को जमानत से छूट कर आए आरोपियों ने जिंदा जला दिया. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार करके उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

यह भी पढ़ें- स्वच्छ कैंपस रैकिंग 2019 : देश का सबसे साफ सुथरा कैंपस बना AKTU 

मामला बिहार थाना क्षेत्र का है. जहां कुछ दिन पहले ही एक युवती ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक इसी मामले की पैरवी के लिए युवती रायबरेली जा रही थी. सुबह चार बजे के करीब पीड़िता के घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी और उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी.

यह भी पढ़ें- चिन्मयानंद केस : पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

इस मामले की जैसे ही सूचना मिली पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही डीएम और एसपी अस्पताल पहुंचे. पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल गई थी. यहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया. मामले में पुलिस के कार्रवाई करते हुए पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में एक रेप का भी आरोपी है.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट लिखने पर सपा के प्रवक्ता पर FIR

सीएम ऑफिस ने कहा है कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ताबड़तोड़ दबिश दे रही है. एडीजी लखनऊ जोन और आईजी कमिश्नर मौके पर ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं. डीएम-एसपी इस मामले की जांच में स्वयं जुटे हैं. अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.