logo-image

युवक ने अपने अपहरण की मनगढ़ंत कहानी रची, पुलिस को गुमराह करने पर गिरफ्तार

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिजवान (20) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसने दोस्तों के साथ पार्टी में पांच हजार रुपये खर्च किये थे और वह यह बात अपने परिवार को बताने से डर रहा था.

Updated on: 17 Jul 2019, 08:34 PM

New Delhi:

अपने अपहरण की कथित तौर पर एक मनगढ़ंत कहानी गढ़ने और झूठी सूचना से पुलिस को गुमराह करने के लिए यहां एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिजवान (20) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसने दोस्तों के साथ पार्टी में पांच हजार रुपये खर्च किये थे और वह यह बात अपने परिवार को बताने से डर रहा था. एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 45 निवासी मोहम्मद शम्सुद्दीन ने मंगलवार की अपराह्र सेक्टर 39 पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें रिजवान के फोन से संदेश मिले है कि उसके पुत्र का अपहरण कर लिया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘संदेश में कहा गया था कि एक एसयूवी में आये चार लोगों ने रिजवान का अपहरण कर लिया है. वे उसका स्कूटर ले गये और उससे पांच हजार रुपये लूट लिये और वे उसे (रिजवान) मारने के लिए दादरी के निकट जंगलों में ले गये हैं.’’

यह भी पढ़ें- कुलभूषण जाधव मामलाः अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, जानें 10 प्वाइंट में ICJ का फैसले

उन्होंने बताया कि तुरन्त इसकी जांच की गई और रिजवान का फोन नंबर ट्रैक किया गया लेकिन उसकी ‘लोकेशन’ ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में मिली. उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सूरजपुर पुलिस थाने के निकट रिजवान को पाया.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘पूछताछ किये जाने पर रिजवान ने स्वीकार किया कि उसने अपने मित्रों के साथ पांच हजार रुपये खर्च किये थे और वह यह बात अपने परिवार को बताने से डर रहा था. इसलिए उसने अपने अपहरण और लूटपाट की झूठी कहानी बनाई.’’ अधिकारी ने बताया कि रिजवान ने बॉटनिकल गार्डन पार्किंग में अपना स्कूटर खड़ा कर दिया था. उसके पास से स्कूटर की चाभी और पार्किंग की रसीद मिली. उन्होंने बताया कि रिजवान को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया और वह न्यायिक हिरासत में है.