वृंदावन में भगवान कृष्ण की लीला देखने के लिए निधिवन में छिपी पटना से आई युवती

Bhasha  |   Updated On : December 05, 2019 02:00:00 AM
कृष्ण की लीला

कृष्ण की लीला (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

मथुरा:  

भगवान कृष्ण के साक्षात दर्शन की आस लिए वृन्दावन आई पटना की युवती सोमवार की शाम निधिवन में छिपकर बैठ गई. सेवायत गोस्वामी ने युवती को वहां से चले जाने के लिए समझाया,लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही. इसके बाद पुलिस बुलानी पड़ी जिसने, एक सामाजिक कार्यकर्ता की मदद से युवती को बाहर निकाला. पुलिस ने पटना में युवती के परिजनों को सूचना दी जो बुधवार को उसे अपने साथ ले गए.

डिग्री कालेज की प्रवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी गौतम ने बताया कि युवती मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही है. वह स्वास्थ्य जांच के नाम पर पिता से डेढ़ हजार रुपये लेकर यहां वृंदावन आ गई. युवती ने उसने शनिवार-रविवार को भी मंदिर में रुकने का प्रयास किया. लेकिन पुजारियों ने रुकने नहीं दिया.’ निधिवन राज मंदिर के सेवायत गोस्वामी भीकचंद ने बताया कि, ‘ठाकुर जी को शयन कराने के पश्चात मैं अक्सर वन का निरीक्षण करता हूं कि कहीं श्रद्धालु भगवद्दर्शन की लालसा के वशीभूत हो वहां छिपा तो नहीं रह गया है.

’ उन्होंने कहा कि सोमवार को भी जब उन्होंने युवती को वहां देखा तो पहले उसे समझाया, लेकिन उसके जिद पर अड़े रहने पर पुलिस की मदद ली. वृन्दावन कोतवाली प्रभारी फूलचंद वर्मा ने बताया, ‘ युवती पटना से आई थी. उसके पिता दाल के व्यापारी हैं. सोमवार को उसे निधि वन से बाहर निकालने के बाद महिला सामाजिक कार्यकर्ता की सुपुर्दगी में देकर पिता का इंतजार करने को कहा गया था. आज उसके पिता यहां पहुंचे तो युवती को उनके सुपुर्द कर दिया गया.’ 

First Published: Dec 05, 2019 02:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो