logo-image

कानुपर: पुलिस की लापरवाही के कारण महिला ने की खुदकुशी, इस कारण से परेशान थी महिला

ADG ने मामले में संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है.

Updated on: 10 Aug 2019, 07:46 AM

highlights

  • महिला की कंप्लेन पर कोई कार्रवाई नहीं की कानपुर पुलिस ने. 
  • इसी बात से तंग आकर महिला ने अपनी जान देना ठीक समझा. 
  • कुछ गुंड़े कर रहे थे महिला को परेशान जिस वजह से परेशान थी महिला. 

कानपुर:

Woman committed suicide in Kanpur: कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की लापरवाही के चलते एक महिला ने अपनी जान दे दी. मृतक महिला ने कानपुर पुलिस की लापरवाही के चलते खुदकुशी कर लेना ठीक समझा. पुलिस पर आरोप है कि महिला ने पुलिस में छेड़छाड़ (Molestation) की कंप्लेन दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई, इस बात से तंग आकर महिला ने खुदकुशी कर ली. मामला सामने आते ही पुलिस विभाग एक्शन में आया और अब कार्रवाई की बात की जा रही है. 

महिला की जान जाने के बाद ADG ने मामले में संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है और जिन अधिकारियों ने इस मामले मे लापरवाही बरती है, उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

खुदकुशी करने वाली महिला से कुछ गुंड़े छेड़छाड़ करते थे. इसी बात की शिकायत महिला ने पुलिस से की थी. जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो महिला ने अपनी जान देना ठीक समझा.

यह भी पढ़ें: कानपुर: यूपी पुलिस के कांस्टेबल की बात सुन कर आप थाने नहीं जाना चाहेंगे

पहले भी कानपुर पुलिस पर छेड़खानी जैसे गंभीर मसले पर लापरवाही के आरोप लगते रहे हैं. इसके पहले कानपुर पुलिस ने छेड़खानी की शिकायत कराने पहुंची महिला पर उसके कपड़े और उसके चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगा था. यह मामला कानपुर के नजीराबाद थाने से जुड़ा था. जहां थाने के अंदर छेड़छाड़ की शिकार पीड़िता से एफआईआर लिखने वाले थाने के कांस्टेबल मु़ंशी ने शर्मनाक बात की थी.

यह भी पढ़ें: जेल में बंदी से महिला सिपाही को हुआ प्यार, आजाद होने पर की शादी, जानिए चोर-पुलिस की अनोखी कहानी

कांस्टेबल ने लड़की के चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि पांच-पांच अंगूठी और कड़ा पहने हो, इसी से पता चलता है कि तुम क्या हो. हेड कांस्टेबल की शर्मनाक हरकत यहीं नहीं रूकी, उसने लड़की के कपड़े पर भी तंज कसे. जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो तीनों उसको और उसके भाई को बुरी तरह मारा पीटा. इसके बाद इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था.