logo-image

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद सुर्खियों में आया यह किसान, जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा बुधवार को ट्वीट किए जाने के बाद एक किसान सुर्खियों में छा गया.

Updated on: 25 Jul 2019, 07:12 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा बुधवार को ट्वीट किए जाने के बाद एक किसान सुर्खियों में छा गया. बुंदेलखंड क्षेत्र के चित्रकूट जिले के भरतपुर के भैया राम यादव (55) ने अपने गांव की 50 हेक्टेयर की बंजर भूमि पर पौधे लगाकर जंगल खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ेंः विधायकों को खरीदने की मंडी बीजेपी MP में नहीं लगा पाएगी: प्रमोद तिवारी

भैया राम यादव ने कहा कि साल 2001 में मेरी पत्नी बच्चे को जन्म देने के दौरान गुजर गई और बाद में मेरा बेटा सात साल की उम्र में चल बसा. उसकी मौत चिकित्सा उपचार की कमी के वजह से हुई. मैंने अवसाद की वजह से अपना घर छोड़ दिया और चित्रकूट में घूमना शुरू कर दिया. किसान ने कहा कि घूमने के दौरान उन्होंने वन विभाग के नारे को पढ़ा, जिसमें लिखा था, 'एक पेड़ सौ बेटों के समान है.'

यह भी पढ़ेंः बीवी की गुल मंजन की आदत से परेशान पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'

यादव ने कहा कि इस नारे से उसका मन बदल गया और वह घर लौटे. भैया राम ने गांव के बाहर एक झोपड़ी बनाई और पौधे लगाना शुरू कर दिया. शुरुआत में लोगों ने उन्हें पागल कहा लेकिन कुछ समय बाद लोगों ने उनके कार्य को समर्थन देना शुरू कर दिया. भैया राम ने कहा कि उन्होंने शुरू में 40 पौधे लगाए. इसके बाद इसमें और जुड़ते चले. यह संख्या 40,000 पौधों तक पहुंची. उन्होंने कहा कि भगवान ने उनसे एक बेटा छीना, लेकिन वह अब हजारों पौधों के पिता हैं.

यह वीडियो देखें: