उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीनी विवाद में 9 लोगों की हत्या, प्रधान पर फायरिंग का आरोप

News State Bureau  |   Updated On : July 17, 2019 05:09:19 PM
अस्पताल में मौजूद घायल।

अस्पताल में मौजूद घायल। (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  जमीनी विवाद में हुआ संघर्ष
  •  दर्जनों लोग घायल, वाराणसी रेफर
  •  गांव में सिर्फ मातम और चीख पुकार

सोनभद्र:  

सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के मूर्तिया गांव में बुधवार को दोपहर में जमीनी रंजिश को लेकर दो गुटों में विवाद हुआ. जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक विवाद के दौरान बंदूकों से फायरिंग हुई और गड़ासा चला.

यह भी पढ़ें- हाईटेक हो गई है रेलवे पुलिस, अब पेटीएम से लेती है घूस

जमीनी रंजिश में कई घरों के चिराग बुझ गए. वहीं गांव की कई महिलाएं विधवा हो गईं. वारदात के बाद से ही गांव में शोक की लहर फैली हुई है. जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है. कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- UP में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

मृतकों में तीन महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं. ग्रामीणों के मुताबिक ग्राम प्रधान और गांव के दूसरे पक्ष के बीच जमीनी विवाद था. बुधवार को असलहों के साथ प्रधान पक्ष दूसरे पक्ष के सामने आ गया. देखते ही देखते दोनों में विवाद की स्थिति खड़ी हो गई.

यह भी पढ़ें- कांवरियों को लेकर जा रहा वाहन पलटा, 2 की मौत, दर्जनों घायल

जिसने आगे चल कर खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. प्रधान पक्ष ने गोलिया चला दीं. जिसमें कई ग्रामीण भी घायल हो गए. गंभीर रूप से घायलों को वाराणसी रेफर किया गया है. इस खूनी संघर्ष से ग्राम पंचायत मूर्तिया के उभ्भा ग्राम में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्राची का विवादित बयान, मंदिर तोड़ने वालों को दिया जाए कांवड़ लाने का आदेश

इतना ही नहीं इस कांड से पूरे जिले में दहशत फैली हुई है. घटना को लेकर पुलिस महकमें में भी हड़कंप मच गया. देखते ही देखते गांव रणक्षेत्र में तब्दील हो गया है. गांव में सिर्फ खून ही खून और चीख पुकार सुनाई दे रही है. इस मामले में सीएम योगी ने शोक व्यक्त किया है.

First Published: Jul 17, 2019 04:31:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो