BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

राजेश अग्रवाल के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के 4 और मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा- सूत्र

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 04:26:37 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है. स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र को देखते हुए अग्रवाल ने इस्तीफा दिया है. राजेश अग्रवाल अलावा योगी कैबिनेट की 2 महिला मंत्री भी इस्तीफा देंगी. सूत्रों का कहना है कि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल और खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडेय से इस्तीफा मांगा गया है. इसके अलावा दो और मंत्रियों को इस्तीफे दिए जाने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ेंः आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली फौरी राहत, जानिए क्या है मामला

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन मंत्रियों की कार्यशैली से नाराज हैं, जिसकी वजह से उन्होंने मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा है. हालांकि राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र का हवाला दिया है. राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं. पार्टी की रीति-निति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र भाजपा नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं. उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए. उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंः कल होगा उत्तर प्रदेश कैबिनेट का विस्तार, यहां देखें शपथ लेने वाले नए मंत्रियों की संभावित लिस्ट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का बुधवार को पहली बार विस्तार होने जा रहा है. करीब 10 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. इसके अलावा 3 से 4 स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्रियों का प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. इसको लेकर राजभवन में तैयारियां की जा रही हैं. बुधवार को सुबह 11 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नए मंत्रियों को शपथ दिलवाएंगी.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Aug 20, 2019 04:18:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो