एक झटके में बेरोजगार हुए 25000 होमगार्ड, सरकार ने सेवा समाप्त की

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 10:24:52 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  बजट न होने के कारण सेवा समाप्त की गई
  •  25 हजार होमगार्डों की सेवा हुई समाप्त
  •  अन्य विभागों में भी की जा सकती है कटौती

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने होमगार्डों (Home Guards) की सेवाएं न लेने का फैसला लिया है. पुलिस विभाग ने 25 हजार होमगार्डों की ड्यूटी खत्म कर दी है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों के बराबर वेतन किए जाने के बाद बजट पर बढ़े भार के कारण होमगार्डों की छटनी की गई है. पुलिस विभाग में कार्यरत 25 हजार होमगार्डों की सेवा पूरी तरह समाप्त कर दी गई है. वहीं बाकी विभागों से भी होमगार्डों की छटनी हो सकती है. एडीजी बीपी जोगदंड के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्डों की सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया गया. प्रयागराज पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया.

यह भी पढ़ें- 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज प्रचार शुरु करेंगे CM योगी आदित्यनाथ

एक झटके में 25 हजार होमगार्ड (25 Thousand Home Guards) बेरोजगार हो गए हैं. योगी सरकार (Yogi Government) ने बजट का हवाला देते हुए इनकी ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया. पुलिस विभाग के कर्मियों के बराबर वेतन करने के बाद पुलिस विभाग का बजट डगमगा गया. जिसके बाद इस बैलेंस को बराबर करने के लिए 25 हजार होमगार्डों की छटनी की गई है.

कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्डों की संख्या में भी 32 फीसदी कटौती करने का निर्णय लिया गया है. हाल ही में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि होमगार्ड विभाग के लिए आवंटित बजट को वर्तमान में नहीं बढ़ाया जा सकता. लेकिन भविष्य में इसे बढ़ाने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

First Published: Oct 15, 2019 07:57:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो