BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

PM मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए UP की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर करना होगा :एन.के सिंह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 22, 2019 05:40:50 PM
वित्त आयोग के चेयरमैन एन. के सिंह

वित्त आयोग के चेयरमैन एन. के सिंह (Photo Credit : ANI )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15वां वित्त आयोग के चेयरमैन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की. वित्त आयोग के चेयरमैन एन. के सिंह ने मंगलवार को बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का लक्ष्य भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी ले जाने का है. उत्तर प्रदेश के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का है. पीएम मोदी के लक्ष्य को पूरा करना हम सबकी जिम्मेदारी है. एन.के सिंह ने कहा कि जब तक यूपी 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था नहीं बन जाता, तब तक भारत 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था नहीं बन सकता.

यह भी पढ़ें- VIDEO: महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध बेहद शर्मनाक, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी ये नसीहत

उत्तर प्रदेश के तीन दिनी दौर पर पहुंचे 15वें वित्त आयोग ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह का स्वागत किया. 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह की अध्यक्षता में वित्त आयोग, इसके सदस्य और वरिष्ठ अधिकारियों ने आज उत्तर प्रदेश के ग्रामीण स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की. प्रतिनिधि आयोग को उनके सिफारिशें पेश किया.

यह भी पढ़ें- Viral Video: अमेजन के सीईओ के सामने ही अमेरिकी छात्र ने पूछा, कौन हैं जेफ बेजोस

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 21वीं सदी की नींव नवाचार, टीम वर्क और प्रौद्योगिकी के स्तंभों पर टिकी हुई है, जो भारत को पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करेगी. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के 56वें दीक्षांत समारोह में मोदी ने कहा कि 21वीं सदी की नींव तीन स्तंभों नवाचार, टीम वर्क और प्रौद्योगिकी पर टिकी हुई है. इस दौरान मोदी ने विद्यार्थियों से कहा कि वे जिस तरह का बनना चाहते हैं, तय करें. उन्होंने कहा कि शिक्षा दीक्षांत समारोह के साथ समाप्त नहीं होती, बल्कि यह एक सतत प्रक्रिया है.
मोदी ने कहा कि भारत पांच खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में काम कर रहा है और विद्यार्थियों की प्रौद्योगिकी में नवाचार, आकांक्षा और अनुप्रयोग इस सपने को सच करेंगे.

First Published: Oct 22, 2019 05:17:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो