logo-image

महिलाओं को सबरीमला मंदिर की परंपरा बनाए रखनी चाहिए : भाजपा नेता

भाजपा की तमिलनाडु इकाई की महासचिव वी. श्रीनिवासन ने शनिवार को कहा कि महिलाओं को सबरीमला मंदिर की परंपरा और विरासत का पालन होने देना चाहिए.

Updated on: 16 Nov 2019, 10:44 PM

कोयंबटूर:

भाजपा की तमिलनाडु इकाई की महासचिव वी. श्रीनिवासन ने शनिवार को कहा कि महिलाओं को सबरीमला मंदिर की परंपरा और विरासत का पालन होने देना चाहिए. अयप्पा मंदिर के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर एक सवाल के जवाब में श्रीनिवासन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इसका एहसास होना चाहिए और मंदिर की पवित्रता बनाए रखने देना चाहिए.

अभिनेता रजनीकांत के बारे में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के बयान का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि यह उन्हें (रजनीकांत) तय करना है कि उन्हें भाजपा में शामिल होना है या नहीं. पलानीस्वामी ने कहा था कि रजनीकांत राजनीतिज्ञ नहीं हैं. हालांकि, श्रीनिवासन ने कहा कि एम करूणानिधि और जे जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु में राजनीतिक खालीपन पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से आवेदन मिले हैं. राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ी है.

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) मामले को उच्चतम न्यायालय की बड़ी पीठ में भेज दिया है. भगवान अयप्पा मंदिर का कपाट शनिवार को खुल गया है. इसे लेकर पुलिस ने पंबा की 10 महिलाओं को वापस भेज दिया है. ये महिलाएं (10 से 50 वर्ष की उम्र के बीच) आंध्र प्रदेश से मंदिर में पूजा करने के लिए आई थीं. बता दें कि मंदिर खुलने के बाद वहां लोग पूजा-पाठ कर रहे हैं, लेकिन इस मंदिर में महिलाओं को प्रवेश नहीं होने दिया जा रहा है.