logo-image

नर्स की रोती बेटी का वीडियो viral, सीएम येदियुरप्पा ने नर्स के सेवा भाव को किया सलाम

इस वीडियो को मीडिया ने बढ़-चढ़ कर दिखाया था जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सुगंधा को फोन किया और उनकी कर्तव्यनिष्ठा को देखकर उनका आभार व्यक्त किया.

Updated on: 09 Apr 2020, 12:32 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के शिक्षामंत्री सुरेश कुमार कोरोनावायरस (Corona Virus) के प्राभारी मंत्री ने 3 साल की उस बच्ची की कहानी साझा की है जिसमें कि उस बच्ची की मां एक नर्स है और वो कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों के इलाज में लगी हुई है वो बेलगावी के एक अस्पताल में तैनात थी इस दौरान उसकी तीन वर्षीय बेटी उससे दूर घर पर ही थी. सुरेश कुमार ने इस बच्ची को उसकी नर्स मां से मिलवाया था. पिछले कुछ दिनों पहले आपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जरूर देखा होगा जिसमें एक स्टाफ नर्स और उसकी बेटी के रोने का वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो को मीडिया ने बढ़-चढ़ कर दिखाया था जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सुगंधा को फोन किया और उनकी कर्तव्यनिष्ठा को देखकर उनका आभार व्यक्त किया.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद पिछले 15 दिनों से सुगंधा घर नहीं गई है. वो अस्पताल में रुककर अपना नर्स होने का धर्म निभा रही है और कोविड -19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों के इलाज में समय दे रही हैं. सुगंधा की इस लगन को देखकर कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य के सभी कोरोना वारियर्स से अपील की है. कि सभी कोरोना वारियर्स सुगंधा से सबक लें कि इस कठिन घड़ी में राज्य को इस आपदा से कैसे उबारा जाए. उन्होंने कहा कि सुगंधा के अलावा और भी राज्य में बहुत से कोरोना वारियर्स सक्रिय हैं जिनकी वजह से हम अभी भी खतरे की सीमा से दूर हैं. मैं कर्नाटक के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वो अपने प्रयासों में सुगंधा और उनके जैसे कई लोगों का समर्थन करें और लॉकडाउन का पालन करें.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: घरों से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य, 20 चिन्हित इलाके सील किए गए

वीडियो में बिलख कर रोती बच्ची मां से मिलती है
इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे एक 3 साल की बच्ची अपनी मां को देखकर बिलख कर रोने लगती है. दरअसल, इस बच्ची की मां का नाम सुगंधा है और वो पेशे से एक नर्स हैं और फिलहाल कोरोनो संक्रमित मरीजों की सेवा और इलाज में जुटी हुई है. बता दें कि जो मेडिकल स्टॉफ कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं वे अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. अपनी मां से दूर रहने की वजह से बच्ची ने खाना कम कर दिया था, जिसके चलते पिता को मज़बूरन बच्ची को उसकी मां से मिलवाने होटल लाना पड़ा. लेकिन जैसे ही 3 साल की ऐश्वर्या ने अपनी मां को देखा वो सुगंधा के पास जाने को मचलने लगी, रोने लगी, मां की आंखों में भी आंसू थे लेकिन वो चाहकर भी अपनी बेटी को गोद में उठा नहीं सकी अपने गले से लगा नहीं सकी.

यह भी पढ़ें-Lock Down: 2 बीवियों के शौहर ने मांगी पुलिस से मदद, कहा-पहली के साथ फंस गया हूं दूसरी के पास जाना है 

पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई थी सुगंधा
कुछ मिनट तक दूर से ही अपनी बच्ची को देखने के बाद जब संवेदनाओं की सीमाएं टूटने लगी तो मां ने बच्ची को टाटा करते हुए पति को तुरन्त बच्ची को वहां से ले जाने को कह दिया, ये मार्मिक तस्वीरें किसी को भी झकझोर कर रख देंगी. बेलगाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हॉस्पिटल में सुंगन्धा पिछले 4 सालों से नर्स हैं, कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे इस हॉस्पिटल के स्टॉफ में से कोई भी पिछले 15 दिनों से घर नहीं जा पा रहा है और सरकार के निर्देश पर सभी को एक होटल में ठहराया गया है.