वीजी सिद्धार्थ ने आत्महत्या तो नहीं कर ली, पुलिस को आशंका

News State Bureau  |   Updated On : July 30, 2019 12:53:35 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कॉफी किंग के नाम से मशहूर कैफे कॉफी डे (Cafe Cofee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद अब पुलिस लगातार उनकी तलाश में जुटी हुई है. हालांकि पुलिस को आशंका है कि वीजी सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली है. दरअसल वीजी सिद्धार्थ का एक लेटर सामने आया है. माना जा रहा है कि उनका अपने कर्माचरियों को लिखा ये आखिरी खत है. उनका ये भावुक लेटर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस लेटर के बाद पुलिस आशंका जता रही है कि वीजी सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली है.

यह भी पढ़ें: लापता होने से पहले कॉफी किंग CCD के मालिक ने इसे किया था आखिरी कॉल, कही थी ये बात

लेटर में क्या है?

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक वीजी सिद्धार्थ ने कर्मचारियों और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को लिखे पत्र में सभी वित्तीय लेनदेन की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने लिखा है कि कानून को उन्हें और सिर्फ उन्हें जवाबदेह रखना चाहिए. उन्होंने पत्र में लिखा है कि उन सभी लोगों को जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया उनको निराश करने के लिए मुझे बेहद अफसोस है.

उन्होंने लिखा है कि, उन्होंने लंबे समय तक लड़ाई लड़ी, लेकिन आखिरकार आज उन्होंने हार मान ली क्योंकि वे और दबाव नहीं बना सकते थे. उन्होंने आगे लिखा कि उनका इरादा कभी भी किसी को धोखा देने या गुमराह करने का नहीं था. उन्होंने लिखा है कि वे एक उद्यमी के रूप में विफल रहे. उन्हें उम्मीद है कि किसी दिन आप मुझे समझेंगे और माफ कर देंगे. उन्होंने कर्मचारियों से नए मैनेजमेंट के साथ मजबूती के साथ काम करने का आग्रह किया है. उन्होंने लिखा है कि वे सभी गलतियों के लिए खुद ही जिम्मेदार हैं. सभी वित्तीय लेनदेन की जिम्मेदारी उनकी है. टीम, ऑडिटर्स और सीनियर मैनेजमेंट को इन ट्रांजैक्शन की जानकारी नहीं थी.

इससे पहले इस मामले में वीजी सिद्धार्थ के ड्राइवर का बयान भी सामने आया था. इस बयाना के आधार पर भी पुलिस उनके खुदकुशी करने की आशंका जता रही है.अपने बयान में ड्राइवर ने कहा था कि वीजी सिद्धार्थ काफी देर तक किसी से फोन पर बात कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद कैफे कॉफी डे (CCD) का शेयर 20 फीसदी लुढ़का

पुलिस ने क्या कहा?

मंगलुरू के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, 'आशंका है कि सिद्धार्थ मंगलुरू के निकट नेथरावती नदी में कूद गए होंगे, हालांकि व्यापक तलाशी अभियान के बावजूद उनका शव अभी बरामद नहीं हुआ है,'

इससे पहले सिद्धार्थ के ड्राइवर बसवराज पाटिल ने मंगलुरू में एक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था कि उनके मालिक पुल से लापता हो गए थे, जहां वह कार से उतरे थे और कुछ देर टहलना चाहते थे. दर्ज शिकायत के अनुसार, 'सिद्धार्थ नेथरवती नदी के पुल पर कार से उतर गए और यह कहकर कि वह थोड़ी देर सैर करना चाहते हैं, उसे पुल के दूसरे छोर पर इंतजार करने के लिए बोलकर चले गए, लेकिन एक घंटे बाद भी नहीं लौटे.'

पुलिस को शक है कि सिद्धार्थ बहती नदी में कूद गए होंगे तभी ड्राइवर को वहां नहीं मिले. उन्होंने 18 मार्च को 10 रुपये की फेस वैल्यू पर 980 रुपये प्रति शेयर की दर से शहर में सॉफ्टरवेयर कंपनी माइंडट्री लिमिटेड में अपने कुल 20 प्रतिशत शेयर मुंबई की कंपनी लार्सन एंड टॉब्रो (एल एंड टी) को 3,300 करोड़ रुपये में बेच दिए थे.

(IANS से इनपुट)

First Published: Jul 30, 2019 12:53:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो