BREAKING NEWS
  • मोदी सरकार ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पासपोर्ट किया रद्द, नए की भी अर्जी खारिज- Read More »

पुडुचेरीः सुप्रीम कोर्ट में LG किरण बेदी की याचिका पर सुनवाई टली, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 12:20:56 PM
LG किरण बेदी (फाइल फोटो)

LG किरण बेदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पुडुचेरी में सरकार के रोजमर्रा के कामों में दखलंदाजी और अफसरों पर नियंत्रण के मसले पर लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी (LG Kiran Bedi) की याचिका पर सुनवाई टल गई है. किरण बेदी ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील स्वीकारने के बाद भी सीएम द्वारा अफसरों को लेकर किए जा रहे फैसले पर रोक लगाने और यथास्थिति बरकरार रखने के लिए याचिका दायर की है. अब सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 10 जुलाई को होगी.

यह भी पढ़ेंः आम आदमी को मिल सकता है बड़ा तोहफा, आज है जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक

पुडुचेरी में अफसरों पर नियंत्रण के मामले में लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि अधिकारों में कटौती को लेकर दिए हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ उनकी अपील सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग होने के बाद भी मुख्यमंत्री अफसरों को लेकर फैसले ले रहे हैं. उन्हें ऐसा करने से रोका जाए. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टलने के चलते आर्थिक असर डालने वाले राज्य कैबिनेट के किसी फैसले को लागू कराने को लेकर लगी रोक बरकरार रहेगी.

यह भी पढ़ेंः डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल से आना चाहता है बाहर, जानें क्यों

इससे पहले 30 अप्रैल को दिए गए फैसले में मद्रास हाई कोर्ट ने कांग्रेस विधायक के लक्ष्मीनारायण की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि राज्य सरकार के रोजमर्रा के काम में एलजी किरण बेदी का दखल ठीक नहीं है और ये एक तरह से समांतर सरकार चलाना होगा. किरण बेदी और केंद्र सरकार दोनों ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. कोर्ट नोटिस जारी कर जवाब मांग चुका है.

First Published: Jun 21, 2019 12:13:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो