logo-image

कुमारस्वामी की सरकार के लिए राहत, कर्नाटक कांग्रेस के इस बागी नेता ने लिया यूटर्न

कर्नाटक के आवास मंत्री व कांग्रेस के बागी नेता एमटीबी नागराज ने रविवार को यू-टर्न लेते हुए मुंबई के लिए उड़ान भरी.

Updated on: 14 Jul 2019, 10:08 PM

:

कर्नाटक के आवास मंत्री व कांग्रेस के बागी नेता एमटीबी नागराज ने रविवार को यू-टर्न लेते हुए मुंबई के लिए उड़ान भरी. इससे पहले नागराज ने कांग्रेस के नेताओं को भरोसा दिलाया था कि वह सोमवार को विधानसभा में आएंगे और अपना इस्तीफा वापस लेंगे. कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि नागराज ने अपनी यात्रा के लिए कोई कारण नहीं बताया है. पार्टी के दूसरे नेताओं ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि वह नागराज को बलपूर्वक हवाई जहाज में ले गई है, जो उनके राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर का है.

यह भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेश के सोलन में बड़ा हादसा, इमारत ढहने से 2 की मौत; कई लोगों के फंसे होने की आशंका

कांग्रेस के प्रवक्ता रवि गौड़ा ने आईएएनएस से कहा, "नागराज अपरान्ह के समय चार्टर्ड विमान में मुंबई रवाना हुए. उन्होंने हमें इसकी सूचना नहीं दी, इसलिए हमें नहीं पता कि क्यों गए हैं? हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह सोमवार को सत्र में भाग लेने के लिए समय पर वापस आ जाएंगे." इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री बायरे गौड़ा, उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को नागराज से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: जो रूट के नाम हुआ फील्डिंग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एलेन बॉर्डर को छोड़ा पीछे

कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच जहां कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन नेताओं ने अपने-अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिशें और तेज कर दी हैं, वहीं बीजेपी (BJP) भी सरकार बनाने की जुगाड़ में जुट गई है. हालांकि, गठबंधन सरकार की मुश्किलें बढ़ाते हुए पांच और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है.