कर्नाटक: बागी विधायकों ने पेश होने के लिए विधानसभा स्पीकर से 4 सप्ताह का समय मांगा

Bhasha  |   Updated On : July 24, 2019 07:35:44 AM
Speaker K R Ramesh Kumar (फाइल फोटो)

Speaker K R Ramesh Kumar (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

बेंगलुरु:  

कांग्रेस और जेडीएस (JD(S) ) के 15 बागी विधायकों ने उन्हें कर्नाटक विधानसभा से अयोग्य ठहराने की मांग वाली अर्जी के संबंध में राज्य विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) के आर रमेश कुमार के समक्ष पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है. हुनसुर से जेडीएस के विधायक ए एच विश्वनाथ ने कहा, 'हां, हमने विधानसभाध्यक्ष से चार सप्ताह का समय मांगा है. हमने विधानसभाध्यक्ष से अपने अधिवक्ता के माध्यम से संपर्क किया है.'

ये भी पढ़ें:  कर्नाटक का 'नाटक' खत्म, एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरी; जानें किस पार्टी को मिले कितने वोट 

बागी विधायकों ने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी की ओर से संविधान की अनुसूची 10 के तहत दायर अर्जी में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की गई है. इन विधायकों में से 13 विधायक मुम्बई के होटल में ठहरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें अर्जी की प्रति या उससे संबंधित दस्तावेज नहीं मिले हैं.

विधायकों ने कहा कि उन्हें पता चला है कि उन्हें बुधवार तक पेश होने के लिए कहा गया है. विधायकों ने विधानसभाध्यक्ष को याद दिलाया कि उन्हें पक्ष रखने के लिए कम से कम सात दिन का समय दिया जाना चाहिए.

और पढ़ें: उधर संकट में थी कुमारस्वामी की सरकार, इधर हंस रहे थे कांग्रेस के सिद्धारमैया; जानें इसके राजनीतिक मायने

विधायकों ने बालचंद्र एल जरकीहोली बनाम बी एस येदियुरप्पा के 2011 के मामले का हवाला देते हुए विधानसभाध्यक्ष से उन्हें चार सप्ताह का समय देने का अनुरोध किया.

First Published: Jul 24, 2019 07:35:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो