कर्नाटक प्रकरण : बागी विधायकों ने डीके शिवकुमार के सामने लगाए 'गो बैक' के नारे

IANS  |   Updated On : July 10, 2019 12:22:09 PM
कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार (IANS)

कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार (IANS) (Photo Credit : )

मुंबई:  

कर्नाटक के कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) के करीब 10 विधायकों ने बुधवार को यहां मुंबई उपनगर में उनसे एक पांच सितारा होटल में मिलने आए वरिष्ठ नेता डी.के. शिवकुमार की हूटिंग की. बुधवार तड़के यहां पहुंचे शिवकुमार का स्वागत बागी विधायकों ने 'गो बैक' के नारों से किया और मिलने से इनकार कर दिया.

उन्हें पवाई में होटल रेनेसंस में प्रवेश करने से रोक दिया गया. यहां काफी ज्यादा सुरक्षा बल तैनात हैं. सूत्रों ने कहा कि सोमवार को गोवा रवाना हुए ये 10 विधायक मुंबई लौट आए हैं, वहीं दर्जन भर विधायकों का एक अन्य समूह सतारा में कहीं रुका हुआ है.

गौरतलब है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सभी मंत्रियों के इस्तीफे करवा दिए हैं. वहीं अब तक 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. मंगलवार को स्पीकर ने 8 विधायकों के इस्‍तीफे को नामंजूर कर दिया. कुछ विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हैं और मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी है. इन विधायकों ने मुंबई पुलिस को बताया है कि कुमारस्वामी सरकार से उन्‍हें जान का खतरा है, जिसके बाद होटल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

इन विधायकों से मिलने के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा मुंबई पहुंच गए हैं. दोनों नेताओं को होटल में जाने से रोक दिया गया है. होटल के बाहर डीके शिवकुमार के विरोध में कुछ लोग नारे लगा रहे हैं. होटल के बाहर पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस लगाई गई है.

First Published: Jul 10, 2019 12:22:09 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो