logo-image

PM Modi Karnataka : पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- दिल्ली से भेजा गया सारा पैसा किसानों के खाते में जा रहा है

कर्नाटक के तुमकुरु में श्रीसिद्धगंगा मठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, भारत ने नई ऊर्जा और नए उत्साह के साथ 21वीं सदी के तीसरे दशक में प्रवेश किया है.

Updated on: 02 Jan 2020, 11:47 PM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक (Karnataka) के तुमकुरु (Tumkur) में श्रीसिद्धगंगा मठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, भारत ने नई ऊर्जा और नए उत्साह के साथ 21वीं सदी के तीसरे दशक में प्रवेश किया है. आपको याद होगा कि बीते दशक की शुरुआत किस तरह के माहौल से हुई थी, लेकिन 21वीं सदी का ये तीसरा दशक उम्मीदों की, आकांक्षाओं की मजबूत नींव के साथ शुरु हुआ है. पूज्य स्वामी श्रीश्री शिवकुमार जी की भौतिक अनुपस्थिति हम सभी महसूस करते हैं. मैंने तो साक्षात अनुभव किया है कि उनके दर्शन मात्र से ही जीवन ऊर्जा से भर जाता था। उनके प्रेरक व्यक्तित्व से, ये पवित्र स्थान दशकों से समाज को दिशा देता रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ हफ्ते पहले ही संसद ने CAA बनाने का ऐतिहासिक काम भी किया है, लेकिन कांग्रेस के लोग और उनके साथी दल और उनका बनाया इकोसिस्टम भारत की संसद के खिलाफ ही उठ खड़ा हुआ है. जैसी नफरत वो हमसे करते हैं, ऐसा ही स्वर अब देश की संसद के खिलाफ दिख रहा है.

उन्‍होंने कहा, आज हर देशवासी के मन में सवाल है कि जो लोग पाकिस्तान से अपनी जान बचाने के लिए, अपनी बेटियों की जिंदगी बचाने के लिए यहां आए हैं, उनके खिलाफ तो जुलूस निकाले जा रहे हैं लेकिन जिस पाकिस्तान ने उनपर ये जुल्म किया, उसके खिलाफ इन लोगों के मुंह पर ताले क्यों लगे हुए हैं. आतंकवाद के विरुद्ध भारत की रीति और नीति में बदलाव का संकल्प भी पूरा हो रहा है, जम्मू कश्मीर से 370 को हटाकर वहां से आतंक और अनिश्चितता को दूर करने का, वहां विकास के नए युग का संकल्प भी पूरा हो रहा है.

calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में पांच रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का शुभारंभ किया.



calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- मैं संतुष्ट हूं कि एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में 5 लैब स्थापित करने के सुझाव पर ईमानदारी से काम किया गया और आज बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई में इस तरह के पांच संस्थान आ रहे हैं.



calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने में कृषि की महत्वपूर्ण भूमिका है: पीएम मोदी



calenderIcon 19:27 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि सरकार देश के वैज्ञानिकों और नवप्रवर्तकों को हर कदम पर समर्थन देने के लिए तैयार है.



calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सरकार के प्रयासों के कारण, भारत में मसाले के उत्पादन में 25 लाख टन से अधिक की वृद्धि हुई है और इसका निर्यात भी लगभग 15,000 करोड़ से 19,000 करोड़ रुपये बढ़ा है.



calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

कांग्रेस और उसके सहयोगी पाक के खिलाफ नहीं बोलते हैं, लेकिन शरणार्थियों के खिलाफ रैलियां निकाल रहे हैं: पीएम मोदी



calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक समय था, जब गरीबों और किसानों के लिए एक रुपया भेजा जाता था, लेकिन केवल 15 पैसे ही उन तक पहुंचते थे और बाकी 85 पैसे बिचौलियों द्वारा खाए जाते थे. आज, दिल्ली से भेजा गया सारा पैसा किसानों के खाते में जमा किया जाता है.



calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि के तहत 8 करोड़ किसान के खाते में पैसा डाला गया है. साथ ही, आज इस कार्यक्रम में, देश भर में 6 करोड़ किसान परिवारों के खाते में 12,000 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं.



calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी की. उन्होंने तुमकुरु में किसानों को कृषि कर्मण पुरस्कार भी वितरित किए.



calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तड़के टुमकुर में श्री सिद्दागंगा मठ में पूजा-अर्चना की.