logo-image

Karnataka Political Drama : CM HD कुमारस्वामी ने गुरुवार को 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा मुंबई पहुंच गए हैं. दोनों नेताओं को होटल में जाने से रोक दिया गया है.

Updated on: 11 Jul 2019, 07:19 AM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सभी मंत्रियों के इस्तीफे करवा दिए हैं. वहीं अब तक 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. मंगलवार को स्पीकर ने 8 विधायकों के इस्‍तीफे को नामंजूर कर दिया. कुछ विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हैं और मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी है. इन विधायकों ने मुंबई पुलिस को बताया है कि कुमारस्वामी सरकार से उन्‍हें जान का खतरा है, जिसके बाद होटल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इन विधायकों से मिलने के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा मुंबई पहुंच गए हैं. दोनों नेताओं को होटल में जाने से रोक दिया गया है. होटल के बाहर डीके शिवकुमार के विरोध में कुछ लोग नारे लगा रहे हैं. होटल के बाहर पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस लगाई गई है.

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने गुरुवार को 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने गुरुवार को 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा भाजपा के विधायक और कार्यकर्ता उपद्रवी हैं इन लोगों ने किस तरह उपद्रव किया?  मैं इसकी निंदा करता हूं. यह स्पष्ट है कि इन सभी घटनाओं के पीछे भाजपा नेता, अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है वो हमारे विधायकों को धमकी दे रहे हैं. 



calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और अन्य कांग्रेस नेताओं को रिहा कर दिया गया है. पुलिस डी के शिवकुमार को हवाई अड्डे पर ले जा रही है. उन्हें जबरन बेंगलुरु वापस भेजा जा रहा है.



calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने मुंबई पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया

CM HD कुमारस्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस विधायकों को परेशान कर रही है. महाराष्ट्र सरकार के इस तरह से जल्द्वादबाजी दिखाना यह दिखा रहा है कि बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का संदेह हो रहा है, जो कि देश के गणतंत्र पर एक काला धब्बा है. 



calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में 2 और कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में दो और कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, डॉ केडी सुधाकर और एम डी बी नागराज ने दिया इस्तीफा.



calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा कि मैंने कोई इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. मैं इसे रात भर नहीं कर सकता. मैंने उन्हें 17 तारीख को समय दिया है. मैं प्रक्रिया से गुजरूंगा और निर्णय लूंगा. 

calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में नाटक जारी है. इस दौरान कांग्रेस के दो और विधायक ने इस्तीफा दे दिया. चिकबालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉ. सुधाकर ने अपना इस्तीफा दे दिया है. वहीं दूसरी तरफ एमटीबी नागराज ने भी अपना इस्तीफा दे दिया. होसकोटे विधानसभा क्षेत्र से वे विधायक हैं. दोनों विधायक ने अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर को सौंप दिया है.

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

मुंबई में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, मिलिंद देवड़ा और अन्य नेता को पुलिस ने हिरासत में लेकर कलिना विश्वविद्यालय के रेस्ट हाऊस में रखा है. जब पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया तब वे मुंबई कन्वेंशन सेंटर होटल के बाहर बैठे थे.



calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता येदियुरप्पा समेत बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा स्पीकर से बंगलुरू में मुलाकात की. मीडिया से बात किए बिना येदियुरप्पा निकल गए. 



calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

गुलाम नबी आजाद समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया है. वे बंगलुरू में राजभवन के नजदीक प्रदर्शन कर रहे थे. 



calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी गुरुवार को सु्प्रीम कोर्ट में हमलोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे. कर्नाटक के बागी नेता ने केस दर्ज किया.



calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया. वे कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने की जिद कर रहे थे, जबकि मुंबई पुलिस ने विधायकों से उन्‍हें मिलने नहीं दिया. विधायकों ने मुंबई पुलिस से जान का खतरा जताते हुए सुरक्षा मांगी थी. उसके बाद मुंबई पुलिस ने शिवकुमार को विधायकों से मिलने नहीं दिया. इसके बाद शिवकुमार Renaissance होटल के बाहर धरने पर बैठ गए थे. क्षेत्र में 144 लगाया गया है.  



calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बेंगलुरु में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि 12 जुलाई को विधानसभा सत्र शुरू होगा, लेकिन उनके पास संख्या नहीं है, यह एक अवैध सत्र होगा. बहुत देर नहीं हुई है, कुमारस्‍वामी सरकार को इस्‍तीफा देना चाहिए और बीजेपी सरकार के लिए रास्ता बनाना चाहिए.



calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बेंगलुरु में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, हम आज दोपहर 3 बजे कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे. अध्यक्ष ने अब भी डीके शिवकुमार द्वारा विद्रोही विधायकों के इस्तीफे को फाड़ने की निंदा नहीं की है. इस्तीफे का फाड़ देना एक 'आक्रोश' है जो अक्षम्य है.



calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा और अन्य बीजेपी नेता विधान सौधा के बाहर विरोध प्रदर्शन रहे हैं. उनकी मांग है कि जिन विधायकों ने इस्‍तीफा दिया है, उन्‍हें जल्‍द मंजूर किया जाए. 



calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, मैं अपने दोस्तों से मिले बिना नहीं जाऊंगा. वे मुझे फोन करेंगे. उनका दिल टूट जाएगा. मैं पहले से ही संपर्क में हूं, हम दोनों का दिल धड़क रहा है.



calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

विद्रोही कांग्रेस नेता बी बसवराज ने कहा, डीके शिवकुमार का अपमान करने का हमारा इरादा नहीं है. हमें उस पर विश्वास है लेकिन एक कारण है कि हमने यह कदम उठाया है. दोस्ती, प्यार और स्नेह एक तरफ है, आभार और सम्मान के साथ हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे समझ लें कि हम उनसे क्‍यों नहीं मिल सकते.



calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

विद्रोही कर्नाटक कांग्रेस नेता रमेश जरकीहोली ने मुंबई में कहा, हमें कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार से मिलने में कोई दिलचस्पी नहीं है. बीजेपी का कोई भी व्यक्ति हमसे मिलने के लिए यहां नहीं है.



calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के बागी कांग्रेस और जद (एस) नेता जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है, ने विधानसभा अध्‍यक्ष पर संवैधानिक कर्तव्य को छोड़ने और जान-बूझकर इस्तीफे की स्वीकृति में देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. कोर्ट कल इस मामले को सुनेगा.



calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

Renaissance Mumbai Convention Centre Hotel में बुकिंग रद होने पर कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, उन्हें मेरे जैसे ग्राहक पर गर्व होना चाहिए. मुझे मुंबई से प्यार है. मुझे यह होटल बहुत पसंद है. उन्हें रद्द करने दें. मेरे पास अन्य कमरे भी हैं.



calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

SC ने कर्नाटक के बागी कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अपना इस्तीफा स्वीकार नहीं करने की दलील सुनने के लिए सहमति जताई. SC इस मामले की सुनवाई कल होने की संभावना है. 

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने कहा,  देखिए मुंबई में क्या हो रहा है. डीके शिवकुमार को होटल में नहीं जाने दिया जा रहा है. यह सब बीजेपी का किया धरा है. विधायकों के इस्‍तीफे पर स्पीकर को फैसला लेना है, हमें नहीं. 

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

बागी विधायकों को मनाने पहुंचे कुमारस्‍वामी सरकार के दो मंत्री, डीके शिवकुमार और साथ पहुंचे दूसरे मंत्री को पुलिस ने रोका, जिस होटल में विधायक रुके हुए हैं उसी होटल की रूम की बुकिंग कराई थी डीके शिवकुमार ने, डीके शिवकुमार ने अपने मोबाइल में मौजूद बुकिंग के डिटेल भी मीडिया को दिखाए, पुलिस की मानें तो होटल ने उनकी बुकिंग कैंसिल कर दी है.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

Renaissance hotel के बाहर जद (एस) के नेता नारायण गौड़ा के समर्थकों ने "गो बैक, गो बैक" के नारे लगाए. कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार वहां पहुंच गए थे.