logo-image

संकट में कर्नाटक सरकारः शिवकुमार ने बागी विधायकों की मांग पूरी करने के लिए रखीं ये शर्तें

कर्नाटक में कांग्रेस की समस्याओं का निवारण कर्ता और वरिष्ठ मंत्री डीके शिवकुमार ने गठबंधन सरकार को बचाने की आखिरी कोशिश करते हुए बागी विधायकों को उनकी मांगें पूरी करने का भरोसा दिलाया.

Updated on: 14 Jul 2019, 11:48 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस की समस्याओं का निवारण कर्ता और वरिष्ठ मंत्री डीके शिवकुमार ने गठबंधन सरकार को बचाने की आखिरी कोशिश करते हुए बागी विधायकों को उनकी मांगें पूरी करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने बागी विधायकों से कहा कि अगर वे अपना इस्तीफा वापस ले लेते हैं और विधानसभा के चालू सत्र में हिस्सा लेते हैं तो उनकी मांगें पूरी की जाएंगी.

यह भी पढ़ेंः BJP में अमित शाह के बाद दूसरा सबसे ताकतवर पद मिला बीएल संतोष को, जानें कौन हैं वे

शिवकुमार ने बताया, "बागी विधायक अगर अपना इस्तीफा वापस ले लेते हैं और सोमवार से सत्र में हिस्सा लेते हैं तो पार्टी उनकी मांगें पूरी करने के लिए तैयार है." पार्टी के नेताओं को अपना इस्तीफा वापस लेने का भरोसा दिलाने के एक दिन बाद आवासीय मंत्री और बागी विधायक एमटीबी नागराज अन्य बागी विधायकों से मिलने के लिए मुंबई गए.

बागियों को उनके इस्तीफा नहीं लेने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए शिवकुमार ने कहा कि पार्टी द्वारा जारी व्हिप का उल्लंघन करने पर उनको अयोग्य करार दे दिया जाएगा. बता दें कि कर्नाटक के आवास मंत्री व कांग्रेस के बागी नेता एमटीबी नागराज ने रविवार को यू-टर्न लेते हुए मुंबई के लिए उड़ान भरी. इससे पहले नागराज ने कांग्रेस के नेताओं को भरोसा दिलाया था कि वह सोमवार को विधानसभा में आएंगे और अपना इस्तीफा वापस लेंगे.

यह भी पढ़ेंः 3 बच्चों को छोड़ IS के चुंगल से भागी महिला, जानें रूह कंपा देने वाली सच्चाई

कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच जहां कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन नेताओं ने अपने-अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिशें और तेज कर दी हैं, वहीं बीजेपी (BJP) भी सरकार बनाने की जुगाड़ में जुट गई है. हालांकि, गठबंधन सरकार की मुश्किलें बढ़ाते हुए पांच और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है.