logo-image

Karnataka Crisis LIVE Updates : कुमारस्‍वामी और दिनेश गुंडूराव की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई संभव

राज्‍यपाल वजूभाईवाला ने पहले डेढ़ बजे और फिर शाम 6 बजे तक विश्‍वास मत हासिल करने का निर्देश दिया था. इस तरह राज्‍य में संवैधानिक संकट पैदा हो गया है.

Updated on: 20 Jul 2019, 10:01 AM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में कुमारस्‍वामी की पार्टी जनता दल सेक्‍युलर और कांग्रेस का गठबंधन सरकार बचाने के लिए हर कोशिश करता दिख रहा है तो बीजेपी गुरुवार से ही फ्लोर टेस्‍ट में वोटिंग की मांग कर रही है. सत्‍ताधारी गठबंधन वोटिंग से बच रहा है. पहले वोटिंग गुरुवार को होनी थी पर नहीं हुई. शुक्रवार को भी यह नहीं हो पाई, जबकि राज्‍यपाल वजूभाईवाला ने पहले डेढ़ बजे और फिर शाम 6 बजे तक विश्‍वास मत हासिल करने का निर्देश दिया था. इस तरह राज्‍य में संवैधानिक संकट पैदा हो गया है. अब सदन सोमवार 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है.

उधर, मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर विधायकों को फ्लोर टेस्‍ट में शामिल होने के लिए दबाव न डालने के फैसले को चुनौती दी है. आज शनिवार को इस पर सुनवाई हो सकती है. कुमारस्‍वामी ने याचिका में राज्‍यपाल द्वारा फ्लोर टेस्‍ट में हस्‍तक्षेप को भी चुनौती दी है. माना जा रहा है कि राज्‍यपाल वजूभाईवाला आज शनिवार को केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट भेज सकते हैं. वहीं बीजेपी पूरे राज्‍य में प्रदर्शन कर सकती है.