logo-image

Karnataka Crisis : कर्नाटक विधानसभा कल सुबह 11:30 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को फ्लोर टेस्‍ट में उपस्‍थित रहने के लिए बाध्‍य न करने को कहा है. बागी विधायक हैं कि मुंबई से हिलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. उनका कहना है कि वे फ्लोर टेस्‍ट में शामिल होने के लिए कर्नाटक नहीं जाएंगे.

Updated on: 19 Jul 2019, 12:00 AM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में आज कुमारस्‍वामी सरकार की अग्‍निपरीक्षा होनी है. बागी विधायक सरकार को मुश्‍किल में डाले पड़े हैं, वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से सरकार के लिए हालात और गंभीर हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को फ्लोर टेस्‍ट में उपस्‍थित रहने के लिए बाध्‍य न करने को कहा है. बागी विधायक हैं कि मुंबई से हिलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. उनका कहना है कि वे फ्लोर टेस्‍ट में शामिल होने के लिए कर्नाटक नहीं जाएंगे. दूसरी ओर, विपक्षी नेता बीएस येदियुरप्‍पा का कहना है कि आज सरकार फ्लोर टेस्‍ट पास नहीं कर पाएगी और किसी भी हाल में गिर जाएगी.

calenderIcon 18:27 (IST)
shareIcon

कर्नाटक राजनीतिक हंगामा कल सुबह 11:30 बजे तक के लिए स्थगित

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के बीजेपी प्रतिनिधि जगदीश शेट्टार, अरविंद लिंबावली, बसवराज बोम्मई, एसआर विश्वनाथ और एन रविकुमार ने आज राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और वोट ऑफ कॉन्फिडेंस को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल ने स्पीकर से आज ही विश्वास मत पर विचार करने को कहा है.



calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के राज्यपाल ने स्पीकर से कहा, सदन में विश्वास का प्रस्ताव विचाराधीन है. सीएम कुमारस्वामी को आज ही विश्वास मत हासिल करना चाहिए.



calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

विधानसभा में जब बीएस येदियुरप्‍पा बोलने के लिए खड़े हुए तो हंगामा हो गया. इस वजह से सदन दोपहर बाद 3 बजे के लिए स्‍थगित कर दिया गया. 

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

विधानसभा में कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर ने कहा, जब कोई सदस्य नहीं आने का विकल्‍प चुनता है तो हमारे परिचारक उन्हें हाजिरी रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने की अनुमति नहीं देंगे. संबंधित सदस्य सदन में उपस्थित होने के लिए तैयार किए जाने वाले किसी भी नियमन को आकर्षित करने का हकदार नहीं होगा.



calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के स्‍पीकर ने कहा, यदि आप सुप्रीम कोर्ट के समक्ष उत्तरदाताओं में से एक के रूप में खुद को प्रत्यारोपित करने का इरादा रखते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं.



calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर ने कहा, यह सदन सर्वोच्च न्यायालय का सम्‍मान करता है. मुझे कांग्रेस विधायक दल के नेता को स्पष्ट कर देना चाहिए कि यह कार्यालय आपके किसी भी अधिकारी को व्यायाम करने से नहीं रोक रहा है. मेरी इसमें कोई भूमिका नहीं है.



calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

स्‍पीकर ने कहा, सदन का सम्‍मान करें, मैं अनुरोध करता हूं कि आप धैर्य बनाए रखें और राज्य के लोगों की स्थिति को समझने में मेरा सहयोग करें

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

सीएम कुमारस्‍वामी : मुझे स्पष्ट करना होगा कि सरकार को अस्थिर करने के लिए कौन जिम्मेदार है?

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री: हमने अभी तक उन कारणों पर चर्चा नहीं की है जिनके कारण हमें विश्वास मत का सामना करना पड़ा है. मैं अदालत के आदेश के बारे में नहीं बोलूंगा, लेकिन उन्होंने आपके बारे में संदेह भी जताया है. 

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी ने कहा, विधायकों ने सिंगल लाइन के इस्तीफे दिए हैं. SC में उन्होंने कहा है कि घोटालों से सरकार हिल गई है. आईएमए घोटाला, जेएसडब्ल्यू भूमि घोटाला. लोकसभा में गठबंधन सरकार के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के बावजूद वे बुरी तरह हार गए.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान कांग्रेस व जेडीएस के 26 विधायक सदन में बोलेंगे. विधानसभा में चर्चा के दौरान सिद्धारमैया ने नियमों का उल्लेख किया. उन्होंने इस दौरान समझाया कि बीजेपी नियमों का उल्लंघन कर रही है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक श्रीमंत पाटिल, जो बेंगलुरु के विंडफ्लावर प्रकृति रिसॉर्ट में अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ रह रहे थे, कल रात मुंबई पहुंचे. सीने में दर्द की शिकायत के बाद वे मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं.



calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

बेंगलुरु: विश्वास मत पर कर्नाटक विधानसभा में बहस चल रही है



calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में बसपा के विधायक एन महेश विश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में मौजूद नहीं हैं.



calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्‍वास मत का प्रस्‍ताव पेश किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा- मैं सिर्फ इसलिए नहीं आया क्योंकि इस बारे में सवाल है कि मैं गठबंधन सरकार चला सकता हूं या नहीं. हाल के घटनाक्रम को देखें तो यह भी सामने आ गया है कि कुछ विधायक अध्यक्ष की भूमिक को भी कठघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.



calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी विधानसौधा पहुंच चुके हैं



calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

फ्लोर टेस्ट के लिए बीएस येदियुरप्पा और अन्य बीजेपी विधायक पहुंचे विधान सौधा



calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

फ्लोर टेस्ट से पहले बीएस येदियुरप्पा ने कहा, हम 101 फीसदी कॉन्फिडेंट हैं. उनकी लंख्या 101 है और हमारी 105 है. उसमें कोई शक नहीं की फ्लोर टेस्ट में उनकी हार होगी