logo-image

कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया, इसलिए विधायक छोड़ रहे हैं पार्टी, सरकार पर कोई संकट नहीं

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह और रमेश जरकिहोली ने सोमवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जिससे कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार मुसीबत खड़ी हो गई है.

Updated on: 02 Jul 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है. कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह और रमेश जरकिहोली ने सोमवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जिससे कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार मुसीबत खड़ी हो गई है. इसके लिए अमेरिका में गर्मी छुट्टी मना रहे कुमारस्वामी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है.

यह भी पढ़ेंः ट्रक में सिक्के भरकर BMW कार लेने पहुंचा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने दोनों विधायकों के इस्तीफे पर कहा, कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ जाए तो इसका मतलब यह नहीं है कि सरकार गिर जाएगी. वे सभी इसलिए जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें वे लोग धमका रहे हैं. उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं और पैसों का लालच दिया जा रहा है. आखिर क्यों बीजेपी ये सब कर रही है?.

बता दें कि कर्नाटक में कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को झटका देते हुए बागी विधायक रमेश जरकीहोली सहित दो कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को भेजे गए कन्नड़ भाषा में हाथ से लिखे पत्र में जरकीहोली ने शिकायत की कि उनकी पार्टी ने पिछले साल मंत्रिमंडल से उन्हें बाहर कर उनकी वरिष्ठता को 'अनदेखा' किया है.

यह भी पढ़ेंः Bihar: राहुल गांधी को मनाने के लिए पहले लिखी खून से चिट्ठी, अब किया ये काम

उन्होंने कहा, 'मैंने गोकक विधानसभा सीट से पार्टी और गठबंधन की सरकार द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है. इससे कुछ देर पहले ही, राज्य सरकार द्वारा 3,667 एकड़ भूमि को जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड को बेचने के फैसले से नाराज चल रहे कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने राज्य के उत्तर पश्चिमी बेल्लारी जिले में विजयनगर विधानसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया था.