logo-image

कर्नाटक सीएम और JDS के नेताओं को वीरप्पा मोइली की नसीहत

मोइली के अनुसार, पार्टियों को लोगों की समस्याओं पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है और उसका समाधान भी तुरंत ही होना चाहिए.

Updated on: 23 Jun 2019, 08:39 AM

highlights

  • लोकसभा चुनावों में हार के बाद विरप्पा मोइली ने कर्णाटक सरकार को दी नसीहत.
  • लोगों की आवश्यकताओं और परेशानियों पर ध्यान देने की जरुरत.
  • हार की वजहों पर मंथन करने की आवश्यकता.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में कर्नाटक में मौजूदा कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (JDS) सरकार को करारा झटका लगा था. जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली (Veerappa Moily) ने कर्नाटक सीएम और JDS के नेताओं को ठीक से काम करने की नसीहत दी है.

चिकबल्लापुर में कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा कि आम चुनावों में दोनों पार्टियों में गठबंधन के बावजूद चुनावों में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक थे जिसकी सीधी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (H. D. Kumaraswamy, Chief Minister of Karnataka) और मंत्रियों की होनी चाहिए.

यह भी पढे़ं: चुनाव में मोदी लहर नहीं, सुनामी चल रही थी जिसमें सभी बह गए, सलमान खुर्शीद ने दिया यह बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव में हार का उन्हें एहसास होना चाहिए और इसके लिए उनको कैबिनेट की बैठक बुलाकर हार के कारणों पर चर्चा करनी चाहिए. मोइली के अनुसार, पार्टियों को लोगों की समस्याओं पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है और उसका समाधान भी तुरंत ही होना चाहिए. सीएम और पार्टी के नेताओं को इस बात को ठीक से समझने की आवश्यकता है.

यह भी पढे़ं: World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

मोइली ने आगे कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि दोनों ही पार्टियां इस बारे में सोच रही है. अब दोनों पार्टियों को हार के कारणों पर मंथन करने की जरुरत है और ये भी सोचना होगा कि सरकरा कहां फेल हुई. अपनी गलतियों से सीखते हुए उन्हें अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए.