logo-image

दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के सीएम बी. एस. येदियुरप्पा को अमित शाह ने लौटाया, जानिए क्या था कारण

बुधवार को उनका अमित शाह से मिलने का कार्यक्रम था और इस दौरान कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होनी थी।

Updated on: 08 Aug 2019, 10:34 AM

highlights

  • बीजेपी पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने दिल्ली आए थे Yediyurappa. 
  • कैबिनेट के विस्तार पर होनी थी चर्चा लेकिन अमित शाह मिले नहीं. 
  • अमित शाह ने कहा कि पहले राज्य में बाढ़ से प्रभावित इलाकों में राहत कार्य करें. 

नई दिल्ली:

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा (karnataka Chief Minister B. S. Yediyurappa) बीजेपी पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने दिल्ली आए थे लेकिन अमित शाह ने उन्हें लौटा दिया. शाह ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण है कि राज्य में बाढ़ से हालात काफी नाजुक हैं और पहले राज्य के हालात को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. बेंगलुरु लौटकर येदियुरप्पा ने जानकारी दी कि 7 अगस्त को शाम पांच बजे उन्हें अमित शाह जी से मुलाकात करनी थी लेकिन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें यह कह कर मना कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चिंतित मत होइए और जाइए राज्य में बाढ़ प्रभावित चार-पांच जिलों पर फोकस कीजिए.

येदियुरप्पा दो दिनों के दौरे पर मंगलवार को दिल्ली गए थे. मंगलवार को ही उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी और राज्य से जुड़े लंबित मामलों पर चर्चा की. इसके बाद बुधवार को उनका अमित शाह से मिलने का कार्यक्रम था और इस दौरान कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होनी थी.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना पड़ा मेयर को महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद 26 जुलाई को येदियुरप्पा ने कर्नाटक में राजनीतिक उठापट के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उस वक्त उन्होंने अकेले शपथ ली थी. तह कहा गया था कि विश्वास मत जीतने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है. इसके बाद उन्होंने जानकारी दी कि वो तीन, चार दिन बाद फिर से दिल्ली जाएंगे और मंत्रीमंडल के विस्तार पर चर्चा करेंगे. फिलहाल उनका पूरा ध्यान बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाना होगा. उनका कहना है कि बेलगाम, जहां बाढ़ आई हुई है, पर उनकी नजर है और वो इन इलाकों को लेकर काफी चिंतित भी हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में जल्द हो सकते हैं चुनाव, कार्यकर्ता रहे तैयार- कुमारस्वामी

कर्नाटक के नए मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने सोमवार को विधानसभा में विश्‍वास मत जीत लिया था जिसके बाद वो मुख्यमंत्री बन गए थे. विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए सीएम येदियुरप्पा ने सचिवों को लेकर बड़ा आदेश जारी किया था. उन्होंने एक अधिसूचना जारी कर निर्देश दिया कि अगले आदेश तक विभाग सचिवों प्रभारी के रूप में काम करेंगे अर्थात उन्होंने सचिवों की शक्तियों को सीज कर दिया था.