logo-image

कर्नाटक: आज ही शपथ लेने को तैयार बीएस येदियुरप्पा, दावा पेश करने के लिए राज्यपाल के आवास पहुंचे

इससे पहले बताया जा रहा था कि बीजेपी बागी विधायकों को लेकर स्पीकर रमेश कुमार के फैसले का इंतजार करना चाहती है लेकिन अब अचानक बीएस यदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिल रहे हैं

Updated on: 26 Jul 2019, 10:28 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए कोशिशें तेज कर दी है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा आज यानी शुक्रवार को राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, मैं राज्यपाल से मिलकर आज ही शपथ दिलवाने की अपील करूंगा.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर में मंदी पर नरेंद्र मोदी सरकार की चुप्पी खतरनाक, प्रियंका गांधी का बड़ा बयान

इससे पहले बताया जा रहा था कि बीजेपी बागी विधायकों को लेकर स्पीकर रमेश कुमार के फैसले का इंतजार करना चाहती है लेकिन अब अचानक बीएस यदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिल रहे हैं.

वहीं कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद कर्नाटक के स्पीकर केआर रमेश कुमार (KR Ramesh kumar) ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की और कुमारस्वामी सरकार से समर्थन लेने वाले एक निर्दलीय और दो कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है. उन्होंने कहा, बाकी बागी विधायकों पर फैसला बाद में होगा. इससे पहले बीएस येदियुरप्‍पा एक दिन पहले बुधवार को बेंगलुरू में आरएसएस दफ्तर गए थे. बाद में उन्‍होंने पत्रकारों को बताया कि मैं संघ परिवार के वरिष्‍ठ नेताओं का आशीर्वाद लेने आया हूं. मैं दिल्‍ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के स्पीकर ने एक निर्दलीय और दो कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया, जानें क्यों

बता दें कि 24 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की सरकार विश्वास प्रस्ताव पास नहीं कर पाए थे. कांग्रेस-जेडीएस को मात्र 99 और बीजेपी को 105 वोट मिले थे.