BREAKING NEWS
  • निरहुआ ने उठाई मांग, पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की हो सीबीआई जांच- Read More »
  • दिवाली बाद शिवराज सिंह चौहान फिर लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान- Read More »
  • भाई बहन के रिश्ते पर लगा दाग, सगे भाई ने की बहन से शादी, मचा बवाल- Read More »

स्पीकर ने कहा- 8 विधायकों के इस्तीफे सही प्रारूप में नहीं तो येदियुरप्पा बोले- आज SC के फैसले का इंतजार

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 11:59:03 PM
कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार (ANI)

कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कर्नाटक सरकार का सियासी ड्रामा का अब अंतिम फैसला विधानसभा अध्यक्ष को लेना है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बागी विधायक मुंबई से सीधे बेंगलुरु पहुंचे और स्पीकर से मुलाकात की. बागी विधायकों से मुलाकात के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और लोगों को इस कर्नाटक की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया है. उन्होंने कहा, मैं कोई फैसला जल्दबाजी में नहीं लूंगा. बागी विधायकों के इस्तीफों की जांच होगी.

यह भी पढ़ेंः Video: पैसे बचाने के लिए एयरपोर्ट पर एक शख्स ने किया कुछ ऐसा, लोग हंस-हंसकर हो गए लोटपोट

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा, जब मेरे ऊपर आरोप लगा कि मैं बागी विधायकों की सुनवाई में देरी कर रहा हूं तो मुझे दुख हुआ. राज्यपाल ने मुझे 6 जुलाई को सूचना दी थी. मैं तब तक पद पर था और बाद में मैं निजी काम के लिए चला गया. इससे पहले किसी भी विधायक ने यह जानकारी नहीं दी कि वे मुझसे मिलने आ रहे हैं.

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने आगे कहा, 6 जुलाई को मैं दोपहर 1.30 बजे तक अपने कक्ष में था. बागी विधायक दोपहर 2 बजे वहां आए. वह पूर्व में कोई मिलने की कोई अनुमति नहीं ले रखी थी. इसलिए यह गलत है कि मैं भाग गया, क्योंकि वे आ रहे थे. स्पीकर ने आगे कहा, सही प्रारूप में 8 विधायकों का इस्तीफा नहीं था, सिर्फ 4 विधायकों को ही इस्तीफा सही था. साथ ही मुझे ये देखने का भी अधिकार है कि बागी विधायकों ने इस्तीफा मनमर्जी से दी है या किसी के दबाव में.

यह भी पढ़ेंः World Cup Semi Final 2, ENG vs AUS Live: इंग्लैंड की ठोस शुरुआत, जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय क्रीज पर

उन्होंने आगे कहा, विधायक मुझसे बात नहीं करते हैं. वह तो सीधे राज्यपाल से बातचीत कर रहे हैं. इसमें मैं क्या कर सकता हूं. क्या इसका दुरुपयोग नहीं है? उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. मेरा दायित्व देश के इस राज्य और संविधान के लोगों के लिए है. मैं देरी कर रहा हूं, क्योंकि मुझे यह जमीन पसंद है. मैं जल्दबाजी में काम नहीं कर रहा हूं.
उन्होंने आगे कहा कि, मुझे पूरी रात इन इस्तीफों (बागी विधायकों के) की जांच करने और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि क्या वे वास्तविक हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फैसला लेने के लिए कहा है. मैंने हर चीज की वीडियोग्राफी की है और मैं इसे सुप्रीम कोर्ट भेजूंगा.

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष ने आगे कहा, बागी विधायकों ने मुझे बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें धमकी दी थी और वे डर से मुंबई गए थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हें मुझसे संपर्क करना चाहिए और मैंने उन्हें सुरक्षा दी है. केवल 3 दिन बीत चुके हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा कोई व्यवहार किया जैसे भूकंप आया हो.

उधर, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 10 बागी विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफा दिया है, लेकिन इसे नामंजूर कर दिया है. जोकि सही नहीं है. सभी बागी विधायक वापस मुंबई चले गए हैं. आज हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे.  

First Published: Jul 11, 2019 07:46:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो