logo-image

तीन हफ्ते बाद हुआ येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल का विस्तार, इन विधायकों ने ली शपथ

बीएस येदियुरप्पा ने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था. इसके बाद अगले 20 दिनों तक एक सदस्यीय सरकार चलाने के बाद आज यानी 20 अगस्त को उनकी कैबिनेट का विस्तार हुआ

Updated on: 20 Aug 2019, 02:54 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में वापस सत्ता में आने के 25 दिन बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को किया. मंत्रिमंडल विस्तार के पहले चरण में कुल 17 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले मुख्यमंत्री येद्युरप्पा ने मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए 17 विधायकों के नाम सुझाए थे जिन्हे पार्टी हाईकमान की तऱफ से मंजूरी दे दी गई. इन विधायकों को मंगलवार को शहर के राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें: गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, गौर से देख लें इस संदिग्‍ध को, हो सकता है आपके आस-पास

बता दें, बीएस येदियुरप्पा ने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था. इसके बाद अगले 20 दिनों तक एक सदस्यीय सरकार चलाने के बाद आज यानी 20 अगस्त को उनकी कैबिनेट का विस्तार हुआ.

इन विधायकों ने ली मंत्रीपद की शपथ

शपथ लेने वाले विधायकों में गोविंद करजोल, सी.एन. अश्वथ नारायण, लक्ष्मण सावदी, के.एस.ईश्वरप्पा, आर अशोक, जगदीश शेट्टार, बी श्रीरामुलु, एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पूजारी, जे.सी.मधु स्वामी, चंद्रकांतगौड़ा पाटिल, एच. नागेश, प्रभु चौहान और जॉली शशिकला अन्नासाहेब शामिल हैं. जॉली कैबिनेट में एकमात्र महिला हैं.

यह भी पढ़ें: बहुत मुश्किल थे अंतिम 30 मिनट, चंद्रयान 2 के चांद की कक्षा में प्रवेश करने के बाद बोले ISRO चेयरमैन सिवान

17 में से 16 विधायक भाबीजेपी के हैं और एक, एच. नागेश, मुल्बगल विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं. भारतीय जनता पार्टी के कोटा श्रीनिवास पूजारी राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता हैं.

(ians से इनपुट)