logo-image

शार्ट सर्किट से लगी आग में मासूम झुलसकर मरा, चार अन्य गंभीर

शार्ट सर्किट से लगी आग में मासूम झुलसकर मरा, चार अन्य गंभीर

Updated on: 21 Oct 2019, 11:37 AM

highlights

  • हैदराबाद में एक चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में लगी आग. 
  • आग में चार बच्चे झुलसे, एक की मौत. 
  • देश भर में आज 3 जगहों पर आग की खबर है.

नई दिल्ली:

हैदराबाद (Hyderabad) के एक हास्पिटल में भंयकर आग (Fire breakout in Hospital) ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली. हैदराबाद के एलबी नगर (hospital in LB Nagar) के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में लगी आग ने एक बच्चे की जान चली गई जबकि चार अन्य बच्चे घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, शार्ट सर्किट (Short Circuit) की वजह से आग लगी. आग इतनी भयानक थी कि एक बच्चा इसमें झुलस गया. जबकि चार अन्य की हालत गंभीर है.  

इस मामले में लेटेस्ट अपडेट ये है कि दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. शार्ट सर्किट (Short Circuit) से लगी इस आग से कम से कम आधा दर्जन बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल का आईसीयू युनिट में पहले शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जिसमें एक 9 महीने की बच्ची मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: 90% पुलिस कर्मियों को 12 घंटे करनी पड़ती है ड्यूटी, दो तिहाई को नहीं मिलता सप्ताहिक अवकाश: अमित शाह

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश भर में आग ने तांडव मचा रखा है. मध्य प्रदेश के इंदौर के एक होटल में आग लगने की खबर है. इस आग में कितनी क्षति हुई है अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि मौके पर फायर टेंडर्स अपना काम करने में जुटे हैं. 

वहीं महाराष्ट्र के भिवांडी में एक गोदाम में आग लगी है. यहां भी फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां स्पॉट पर हैं और आग पर काबू करने की कोशिश कर रहे हैं.

हाल ही मुंबई में 22 मंजिला इमारत में आग लगी थी. इस इमारत में कई बड़े बॉलीवुड एक्टर्स के ऑफिस थे.