logo-image

कर्नाटक में देवगौड़ा के समर्थन देने को लेकर बोले सीएम बीएस येदियुरप्पा, कहा- नहीं किया कोई फोन

येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी जद (एस) प्रमुख एच डी देवगौड़ा (JDS Chief HD Deveagowda) से फोन पर कोई बातचीत नहीं हुई है.

Updated on: 06 Nov 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (Karnataka CM BS Yediyurappa) ने बुधवार को साफ किया कि उनकी जद (एस) प्रमुख एच डी देवगौड़ा (JDS Chief HD Deveagowda) से फोन पर कोई बातचीत नहीं हुई है. येदियुरप्पा का यह स्पष्टीकरण उन खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा (Ex PM Devegowda) ने समर्थन का आश्वासन देने के लिए उन्हें हाल में फोन किया था.

येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ इसमें कोई सचाई नहीं है. प्रधानमंत्री रह चुके देवगौड़ा के पास सही और गलत का अंतर करने की क्षमता है. मैंने उनके नाम का कहीं जिक्र नहीं किया है, कभी ऐसा करुंगा भी नहीं.” फोन पर बातचीत को लेकर कुछ मीडिया हलकों में आई खबरों के बाद देवगौड़ा ने कल शाम एक बयान जारी कर इसे खारिज किया और इसे “सचाई से दूर’’ करार दिया. हालांकि, भाजपा को लेकर जद (एस) के रुख में आई नरमी और कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव नहीं चाह रहे देवगौड़ा ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि येदियुरप्पा नेतृत्व वाली सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे क्योंकि इससे उन्हें (देवगौड़ा) अपनी पार्टी को मजबूत करने का वक्त मिलेगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली HC ने वकीलों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग ठुकराई, गृह मंत्रालय की स्पष्टिकरण की मांग वाली अर्जी खारिज

देवगौड़ा के बेटे एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी हाल में कहा था कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश नहीं करेगी, जैसा कि अमित शाह नेतृत्व वाली पार्टी ने उनकी गठबंधन की सरकार के साथ किया. कुमारस्वामी ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि मध्यावधि चुनाव होंगे. मुख्यमंत्री के यादगीर के हालिया दौरे के वक्त विरोध करने वाले जद (एस) कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की घटना का हवाला देते हुए, येदियुरप्पा के आवास के सामने देवगौड़ा के विरोध प्रदर्शन की धमकी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है और वह इस मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री को मना लेंगे.

यह भी पढ़ें-राफेल से लेकर अयोध्या तक, अगले 6 दिनों में CJI सुनाएंगे इन बड़े मामलों के फैसले

आपको बता दें कि इसके पहले मंगलवार को मीडिया में ये खबरें भी आईं थीं कि, जद (एस) संस्थापक एच डी देवगौड़ा ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि बी एस येदियुरप्पा नेतृत्व वाली भाजपा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे क्योंकि इससे उन्हें अपनी पार्टी को तैयार करने का मौका मिल जाएगा. देवगौड़ा ने कहा कि वह राज्य में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते हैं. विपक्ष के नेता सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने कहा कि हो सकता है कि कांग्रेस जल्द मध्यावधि विधानसभा चुनाव चाहती हो क्योंकि वह (सिद्धरमैया) एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने के इच्छुक हैं.