logo-image

बेंगलुरु में गूगल कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया

गूगल ने बेंगलुरु के अपने कार्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की शुक्रवार को पुष्टि की.

Updated on: 13 Mar 2020, 01:01 PM

बेंगलुरु:

गूगल ने बेंगलुरु के अपने कार्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की शुक्रवार को पुष्टि की. कंपनी के एक बयान में कहा, ‘‘कर्मचारी तब से ही अलग रह रहा है और हमने उसके करीबी संपर्क में रहने वाले सहकर्मियों से अपने आप को अलग करने तथा अपने स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए कहा है.’’ कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि यूनान से लौटा गूगल का 26 वर्षीय कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

यह भी पढ़ेंः नोएडा में निजी कंपनी का कर्मचारी मिला कोरोना पॉजिटिव, कंपनी के 700 लोगों पर आइसोलेशन में भर्ती

विभाग के मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि मुंबई के रहने वाले मरीज को एक अस्पताल के अलगाव वार्ड में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थित है. इसमें कहा गया है, ‘‘उसके संपर्क में मुख्य रूप से आने वाले लोगों का पता लगा लिया गया है और उनमें लक्षण नहीं देखे गए हैं.’’ वह छह मार्च को यूनान से मुंबई आया था और आठ मार्च को विमान से बेंगलुरु आया था. वह नौ मार्च को कार्यालय आया था जहां उसने अपने चार करीबी दोस्तों से बात की और कुछ घंटों में ही घर लौट गया.

यह भी पढ़ेंः Corona: ओडिशा में भी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाहॉल बंद

सूत्रों ने बताया, ‘‘वह उसी दिन अस्पताल में भर्ती हो गया. उसका एक भाई बेंगलुरु में उसके साथ रह रहा है...माता-पिता और पत्नी मुंबई में हैं.’’ कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या छह पर पहुंच गई है. कोरोना वायरस से कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार की रात मौत हो गई थी.