BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

क्‍या करती हैं DK शिवकुमार की बेटी ऐश्‍वर्या, जिनके पास है 108 करोड़ की संपत्‍ति

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 03:24:46 PM
क्‍या करती हैं DK शिवकुमार की बेटी ऐश्‍वर्या, जिनके पास हैं 108 करोड़

क्‍या करती हैं DK शिवकुमार की बेटी ऐश्‍वर्या, जिनके पास हैं 108 करोड़

नई दिल्‍ली :  

ईडी के शिकंजे में फंसे डीके शिवकुमार की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. वे खुद ईडी के रिमांड पर हैं और अब उनकी बेटी ऐश्‍वर्या भी जांच के घेरे में आ गई हैं. बताया जा रहा है कि ऐश्‍वर्या के पास 108 करोड़ रुपये की संपत्‍ति है. गुरुवार को ईडी की टीम ने ऐश्‍वर्या से भी पूछताछ की. बताया जा रहा है कि डीके शिवकुमार ने अपनी बेटी ऐश्‍वर्या के नाम पर करोडों की संपत्ति खरीदी है और उनके नाम से कई जगह निवेश भी किया है.

यह भी पढ़ें : बुलेट ट्रेन (Bullet Train) के टाइम का हो गया खुलासा, जानें कब और कहां से चलेगी और कितने फेरे लगाएगी

कर्नाटक के विधायक शिवकुमार के पास करीब 600 करोड़ तो उनकी बेटी के पास 108 करोड़ की संपत्ति होने की बात कही जा रही है. शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या मैनेजमेंट ग्रेजुएट हैं और महज 22 साल की हैं. शिवकुमार ने 2013 के हलफनामे में ऐश्वर्या की संपत्ति सिर्फ एक करोड़ दिखाई थी, जो 5 साल बाद बढ़कर 100 करोड़ के पार पहुंच गई है. शिवकुमार 2016 में नोटबंदी के बाद चर्चाओं में आए थे. 2017 में इनकम टैक्स के छापे में दिल्ली स्थिति उनके घर से 8.50 करोड़ से ज्यादा की रकम जब्त की गई थी.

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "हमने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 12 सितंबर को ऐश्वर्या को बुलाया है. शिवकुमार के वित्तीय सौदों की जांच करते हुए एजेंसी को उनकी बेटी के एक ट्रस्ट से संबंधित दस्तावेज मिले हैं. ट्रस्ट के कामकाज और उसके वित्तीय लेन-देन का ब्योरा हासिल करने के लिए हमने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए बुलाया है."

ऐश्वर्या शिवकुमार के तीन बच्चों में से एक हैं. उनके नाम सर्वाधिक संपत्ति है. ऐश्‍वर्या ने 2017 में कारोबारी समझौते के लिए पिता के साथ सिंगापुर की यात्रा की थी. ईडी इस बात की जांच करने वाली है. कहा जा रहा है कि सिंगापुर दौरे को लेकर PMLA के तहत ईडी कागजात और शिवकुमार की ओर से यात्रा पर दिए बयानों से ऐश्वर्या का सामना करा सकती है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : 'मेरे पापा को छोड़ दो', 4 साल का बच्‍चा गुहार लगाता रहा, जल्‍लाद पुलिसवाले 'आतंकियों' की तरह मारते रहे

ईडी ने डीके शिवकुमार को 3 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. कस्टडी में शिवकुमार को प्रतिदिन आधे घंटे परिजनों और वकील से मिलने की इजाजत दी गई है. वह 13 सितंबर कर कस्टडी में रहेंगे.

First Published: Sep 13, 2019 03:09:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो