logo-image

तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिये उठाये जा रहे कदमों की समीक्षा की

तेलंगाना सरकार ने राज्य में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद इससे निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों की मंगलवार को समीक्षा की.

Updated on: 03 Mar 2020, 02:56 PM

हैदराबाद:

 तेलंगाना सरकार ने राज्य में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाये जाने के बाद इससे निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों की मंगलवार को समीक्षा की. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री, नगर प्रशासन एवं पंचायतीराज मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां बैठक कर कोरोना वायरस से निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि पहले से मौजूद कॉल सेंटर को मजबूत करने के अलावा 24 घंटे काम करने वाला कॉल सेंटर गठित करने का फैसला लिया गया है.

और पढ़ें: कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्ष्ण और उससे बचाव के 10 तरीके

अधिकारियों ने लोगों को न घबराने की सलाह देते हुए कहा कि सरकार हालात से निपटने के लिये पूरी तरह तैयार है. राज्य सरकार ने वायरस को लेकर लोगों के बीच जागरुकता पैदा करने के लिये चलाये जा रहे अभियान को तेज करने का फैसला लिया है. साथ ही बताया जाएगा कि इससे बचने के लिए क्या एहतियात बरतनी है.

गौरतलब है कि सोमवार को शहर में 24 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. वह बेंगलुरु में काम करता है. तेलंगाना में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है. बताया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर पिछले महीने दफ्तर के काम से दुबई गया था, जहां वह हांगकांग के कुछ लोगों के संपर्क में आया था.