logo-image

ओडिशा में पटकुरा विधानसभा चुनाव में BJD को शुरुआती बढ़त

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले की पटकुरा विधानसभा चुनाव की बुधवार को जारी मतगणना में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने शुरुआती बढ़त हासिल की है.

Updated on: 24 Jul 2019, 11:46 AM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले की पटकुरा विधानसभा चुनाव की बुधवार को जारी मतगणना में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने शुरुआती बढ़त हासिल की है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार बिजॉय मोहापात्रा बीजद की सावित्री अग्रवाल से पीछे हैं, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार जयंत कुमार मोहांती तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि चौथे चरण की मतगणना होने तक अग्रवाल 7,431 वोटों से आगे हैं. जहां उन्हें अब तक की गणना में 25,214 वोट मिले हैं, वहीं मोहापात्रा को 17,783 वोट मिले हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को सिर्फ 704 वोट मिले हैं.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी ने कुमारस्वामी से लिया बदला, सालों पहले ऐसे दिया था धोखा

कुल 309 मतदान बूथों के लिए 18 चरणों में मतगणना होगी. पटकुरा विधानसभा सीट पर मतदान 20 जुलाई को हुआ था जो पिछले कुछ महीनों में दो बार टाला गया था. इसमें कुल 2,44,747 मतदाताओं में से 72.69 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.

इस सीट पर मतदान इससे पहले हाल ही में संपन्न आम चुनाव के चौथे चरण के दौरान 29 अप्रैल को होना था. हालांकि बीजद उम्मीदवार बेद प्रकाश अग्रवाल का 20 अप्रैल को निधन होने के बाद मतदान टाल दिया गया.

और पढ़ें: फ्लोर टेस्‍ट की गजब कहानी: कोई एक दिन का सीएम तो कहीं सरकार एक वोट से गिरी

इसके बाद चुनाव आयोग ने राज्य में तीन मई को आए चक्रवात फानी को देखते हुए मतदान की तारीख एक बार और टाल दी.